महबूबा मुफ्ती ने शुरू किया चुनाव प्रचार 

चुनाव की घोषणा के साथ ही गिरफ्तारियां शुरू हो गई हैं

महबूबा मुफ्ती ने शुरू किया चुनाव प्रचार 

हाल ही में शोपियां इलाके में आतंकवादियों ने एक टूरिस्ट गाइड को गोली मारकर घायल कर दिया, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सुरक्षा बल सैकड़ों युवाओं को पकड़ लेंगे।

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार का शंखनाद किया। यहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होगा। मुफ्ती का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार एवं गुज्जर नेता मियां अल्ताफ से है। पीडीपी अध्यक्ष ने वाची जैनपोरा शोपियां से  रोड शो शुरू किया, जिनके साथ श्रीनगर लोकसभा उम्मीदवार वहीद पारा सहित पार्टी नेता भी थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पूरे कश्मीर को जेल में बदल दिया गया है और चुनाव की घोषणा के साथ ही गिरफ्तारियां शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि संसदीय चुनाव से पहले सैकड़ों युवाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है और उनके खिलाफ सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। 

हाल ही में शोपियां इलाके में आतंकवादियों ने एक टूरिस्ट गाइड को गोली मारकर घायल कर दिया, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सुरक्षा बल सैकड़ों युवाओं को पकड़ लेंगे और उन पर पीएसए के तहत मामला दर्ज करेंगे और उन्हें सलाखों के पीछे भेज देंगे। उन्होंने कहा कि यह केवल दक्षिण कश्मीर के शोपियां या पुलवामा जिलों में ही नहीं बल्कि कश्मीर के पूरे इलाके में हो रहा है। सुरक्षा बलों ने चुनाव से पहले युवाओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। अगर अधिकारी एक तरफ दावा करते हैं कि सब कुछ ठीक है, तो दूसरी तरफ उन्होंने युवाओं को गिरफ्तार करना क्यों शुरू कर दिया है। यहाँ घुटन का माहौल बना हुआ है। कोई भी स्वच्छंद सांस नहीं ले सकता है और किसी को भी राय देने पर भी प्रतिबंध है। इस थोपी गई शांति के खिलाफ आवाज उठाने के लिए मैंने अभियान शुरू किया है।

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News