रूस की मिसाइल यूक्रेन के रेलवे स्टेशन से टकराने से 50 लोगों की मौत

हमले के समय स्टेशन अधिकतर महिलाएं और बच्चे से भरा हुआ था

रूस की मिसाइल यूक्रेन के रेलवे स्टेशन से टकराने से 50 लोगों की मौत

रूस की मिसाइल के यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशन पर टकराने से वहां एकत्र हजारों लोगों में से पांच बच्चों सहित 50 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए है।

कीव। रूस की मिसाइल के यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशन पर टकराने से वहां एकत्र हजारों लोगों में से पांच बच्चों सहित 50 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए है। यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि हमले के समय स्टेशन अधिकतर महिलाएं और बच्चे से भरा हुआ था, जो कि रूस के हमले से बचने के लिए उस क्षेत्र से भागने का प्रयास कर रहे थे।

यूक्रेन के अभियोजक-जनरल के कार्यालय ने बताया कि क्रामाटोस्र्क रेलवे स्टेशन की फोटो में हमले में मारे गए लोगों के शवों को भूमि पर एक रॉकेट के अवशेष के साथ तिरपाल से ढके हुआ दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि हमले के समय स्टेशन के अंदर और आसपास करीब 4,000 नागरिक मौजूद थे। डोनबास क्षेत्र में लड़ाई तेज होने से पहले लोगों से इस क्षेत्र को छोडऩे के लिए कहा जा रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और अन्य नेताओं ने रूस की सेना पर जानबूझकर स्टेशन पर हमला करने का आरोप लगाया, जबकि रूस ने यूक्रेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी सेना इस तरह की मिसाइल का इस्तेमाल नहीं करती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस
उन्होंने कहा कि यात्रा को पहले दक्षिण के पांच राज्यों में भारी समर्थन मिला था और जब यात्रा  महाराष्ट्र पहुंची...
झुंझुनूं में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी : बृजेंद्र ओला
भारतीय संविधान विश्वभर के लोकतंत्रों की सर्वश्रेष्ठ व्याख्या: राज्यपाल मिश्र
खाद की कमीः क्षेत्र में खाद भी राशन की तरह बांटना पड़ा
वसुंधरा राजे हमारी नेता थी, हैं और हमारी नेता रहेगी : कालीचरण सर्राफ
सेना के जवान का बीमारी के चलते निधन राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार
भाजपा के टेपन 978 वोट से हुए विजयी