पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में इमरान खान क्लीन बोल्ड

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर हाईवोल्टेज ड्रामा चला

पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में इमरान खान क्लीन बोल्ड

पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर हाईवोल्टेज ड्रामा चला। इमरान ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान टालने के लिए हर तरह की कोशिश की।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर हाईवोल्टेज ड्रामा चला। इमरान ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान टालने के लिए हर तरह की कोशिश की। देर रात करीब 12.30 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई। इससे पहले असेंबली स्पीकर असद कैसर और डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने अपना इस्तीफा दे दिया। अयाज यादिक नए स्पीकर बनाए गए। यादिक ने वोटिंग की प्रक्रिया शुरू की। वोटिंग शुरू होते ही इमरान की पार्टी के सांसद असेंबली से बाहर चले गए। वोटिंग में इमरान की हार के बाद विपक्ष ने नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को अपना नेता चुन लिया। इसके बाद उनके प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया। विपक्ष ने संकेत दिए हैं कि संसद की बैठक बुलाई जा सकती है, जिसमें शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुना जा सकता है।

रात में खुला सुप्रीम कोर्ट
शनिवार रात इस्लामाबाद में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खोले गए। मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पांच जजों की स्पेशल बेंच बैठी। उधर इस्लामाबाद हाईकोर्ट में देर रात इमरान के खिलाफ याचिका दायर की गई, जिस पर सुनवाई होगी। कोर्ट से इमरान के देश छोड़ने पर रोक लगाने की मांग की गई है।

संसद के बाहर जुटे पीटीआई कार्यकर्ता
संसद में जब वोटिंग चल रही थी तो इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता संसद के बाहर इकट्ठा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें वहां से खदेड़ा। इस बीच देर रात लाहौर में इमरान खान के समर्थन में लोग सड़कों पर आ गए और नारे लगाते हुए प्रदर्शन करने लगे। ये कार्यकर्ता विपक्ष के खिलाफ नारे लगा रहे थे। उनका कहना था कि एक अच्छे इंसान को विपक्ष ने साजिश रच सत्ता से बाहर किया है।

इस्लामाबाद के सभी रास्ते बंद
हालात को देखते हुए देर रात इस्लामाबाद के सभी रास्ते बंद कर दिए गए और सेना के जवान तैनात कर दिए गए। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया।

Read More वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत