मोदी सरकार ने दी सिर्फ महंगाई-बेरोजगारी, भाजपा सरकार का उद्देश्य चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना : प्रियंका

बेरोजगारी के दलदल में धकेल दिया है

मोदी सरकार ने दी सिर्फ महंगाई-बेरोजगारी, भाजपा सरकार का उद्देश्य चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना : प्रियंका

देश की आजादी के सूत्रधार महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलते हुये राहुल ने कश्मीर से कन्याकुमारी और मणिपुर से मुबंई तक की हजारों किमी की पदयात्रा कर लोगों की समस्यायों को समझा और उनकी आवाज बुलंद की।

रायबरेली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में देश को महंगाई और बेरोजगारी के सिवा कुछ और नहीं दिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पक्ष में जनसंपर्क करने यहां पहुंची वाड्रा ने बछरांवा और थुलवासा में जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का एकमात्र उद्देश्य चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना, उनके कर्जे माफ करना है वहीं दूसरी ओर आम जनता को पांच किलो मुफ्त राशन का प्रलोभन देकर सरकार ने उन्हे महंगाई और बेरोजगारी के दलदल में धकेल दिया है। सामाजिक न्याय के प्रति संघर्षरत राहुल गांधी को रोकने के भाजपा सरकार ने तमाम प्रयास किये। उन्हे संसद भवन से बाहर निकाला, यहां तक कि उन्हे घर से भी बाहर कर दिया, लेकिन देश की आजादी के सूत्रधार महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलते हुये राहुल ने कश्मीर से कन्याकुमारी और मणिपुर से मुबंई तक की हजारों किमी की पदयात्रा कर लोगों की समस्यायों को समझा और उनकी आवाज बुलंद की।

वाड्रा ने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस की सरकार ने महंगाई और बेरोजगारी के दंश से आम जनता को बचाने के लिये तमाम योजनायें चलायीं मगर मौजूदा सरकार सिर्फ चंद पूजीपंतियों के लिये योजनायें चला रही है। उसे देश की गरीब जनता की दुख तकलीफ से कोई सरोकार नहीं है। खाद,बीज महंगे हो रहे हैं। देश का किसान परेशान होकर आत्महत्या कर रहा है वहीं खेतिहर मजदूरों के पास कोई काम नहीं है। उन्होंने कहा कि लाखों की तादाद में सरकारी पद रिक्त होने के बावजूद सरकार युवाओं को रोजगार के लिये तरसाये हुये है। अग्निवीर योजना लाकर सरकार ने सरहद की रक्षा करने वाले युवाओं का भविष्य भी अंधकारमय कर दिया है।

रायबरेली से पारिवारिक रिश्ता जोड़ते हुये उन्होने कहा कि सोनिया गांधी 2004 से यहां सांसद रहीं है। यहां से उनके परिवार का दिल से रिश्ता है। गांधी स्वास्थ्य कारणों से पिछले कुछ समय से रायबरेली नहीं आ सकीं, लेकिन वह दिल्ली में बैठ कर भी यहां के लोगों की समस्यायों को न सिर्फ जानती समझती रहीं, बल्कि विपरीत परिस्थितियों में भी जनसमस्यायों के निराकरण का भरपूर प्रयास करती रही हैं। अब राहुल गांधी को रायबरेली की जनता के आशीर्वाद की जरूरत है। उन्हे पूर्ण विश्वास है कि रायबरेली का प्यार उनके परिवार को पहले की तरह मिलता रहेगा।

 

Read More UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 24 जून 2024 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई...
म्यूजियम जल्द शुरू कर गांधी वाटिका स्टडीज विजिट पाठ्यक्रमों में जोड़े सरकार: गहलोत
शिक्षा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस : एनटीए के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं
विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि, गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: केंद्र सरकार
World Leader होने की झूठी मार्केटिंग करते हैं मोदी: डोटासरा
Budget में सभी विधायकों को मिलेगी सड़कों की सौगात, विधानसभावार मांगे प्रस्ताव