एससी-एसटी-ओबीसी का कोटा कोई नहीं छू सकता, मोदी उनका चौकीदार

वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उनका चौकीदार है

एससी-एसटी-ओबीसी का कोटा कोई नहीं छू सकता, मोदी उनका चौकीदार

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम आवास योजना से नंदुरबार में डेढ़ करोड़ से अधिक गरीबों को छत के साथ जरूरी सुविधाएं भी मुहैया करायी गयी हैं।

नंदुरबार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंचितों और आदिवासियों की रोटी, कपड़ा और मकान संबंधी चिंताओं का समाधान करने का आश्वासन देते हुए कहा कि वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उनका चौकीदार है। मोदी ने महाराष्ट्र के उत्तर पश्चिमी जिले नंदुरबार में आयोजित रैली में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि मैं कांग्रेस की तरह शाही परिवार से नहीं हूं। मैं गरीबी में बड़ा हुआ हूं, मुझे पता है कि आपने यहां कितना कष्ट सहा है। उन्होंने इसे 'मोदी की गारंटी' में से एक बताया। उन्होंने पानी और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं की कमी सहित आदिवासी समुदायों के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करते हुए उनके समाधान के लिए अपनी सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला, साथ ही उन्होंने हर घर को घर, पानी और बिजली प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम आवास योजना से नंदुरबार में डेढ़ करोड़ से अधिक गरीबों को छत के साथ जरूरी सुविधाएं भी मुहैया करायी गयी हैं। उन्होंने सिकल सेल एनीमिया को खत्म करने और खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फोकस पर जोर देते हुए कहा, ''कांग्रेस ने कभी भी आदिवासी भाइयों और बहनों की परवाह नहीं की है। आदिवासी इलाकों में सिकल सेल एनीमिया एक बड़ा खतरा है, लेकिन कांग्रेस ने इस बीमारी पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। यह भाजपा ही है जिसने सिकल सेल एनीमिया को जड़ से खत्म करने का अभियान चलाया है। ताकि कोई भी गरीब कुपोषित न रहे। उन्होंने आदिवासी कल्याण की उपेक्षा करने तथा झूठ और झूठे वादों के जरिये वोट हासिल करने का प्रयास करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की।

मोदी ने क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने नंदुरबार के 111 गांवों सहित महाराष्ट्र के 20,000 से अधिक गांवों के हर घर में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की है। उन्होंने अपने राजनीतिक लाभ के लिए आरक्षण नीतियों को विभाजित करने और हेरफेर करने के कांग्रेस पार्टी के एजेंडे की निंदा की। उन्होंने दर्शकों को आश्वासन दिया कि उनके नेतृत्व में अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदायों के अधिकारों की रक्षा की जायेगी। उन्होंने कहा कि चाहे वे कितने भी प्रयास करें। चाहे वो देश विरोधी ताकतों के साथ मिलकर कितने भी झूठ फैला लें, आपके पास मोदी का भरोसा है, मोदी की गारंटी है। जब तक मोदी जीवित हैं, एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण को कोई छू नहीं सकता। वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उनका चौकीदार है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में