फिलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता पर पुनर्विचार करने के पक्ष में है चीन, अमेरिका से इस प्रक्रिया को अवरुद्ध नहीं करने का आग्रह 

शेष सदस्यों ने इसके पक्ष में मतदान किया

फिलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता पर पुनर्विचार करने के पक्ष में है चीन, अमेरिका से इस प्रक्रिया को अवरुद्ध नहीं करने का आग्रह 

फिलिस्तीन राज्य के आवेदन पर सुरक्षा परिषद के शीघ्र पुनर्विचार का समर्थन करता है, और उम्मीद करता है कि संबंधित देश आगे देरी या बाधाएं पैदा नहीं करेगा।

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र में चीनी राजदूत फू कांग ने कहा कि बीजिंग संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता पर पुनर्विचार करने के पक्ष में है और अमेरिका से इस प्रक्रिया को अवरुद्ध नहीं करने का आग्रह करता है। फू ने संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में कहा कि चीन जीए प्रस्ताव द्वारा अनिवार्य फिलिस्तीन राज्य के आवेदन पर सुरक्षा परिषद के शीघ्र पुनर्विचार का समर्थन करता है, और उम्मीद करता है कि संबंधित देश आगे देरी या बाधाएं पैदा नहीं करेगा।

इससे पहले दिन में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 143-9 वोट में 25 परहेजों के साथ फिलिस्तीन को विश्व संगठन में शामिल होने के लिए योग्य मानने वाले प्रस्ताव को अपनाया, जिसमें स्थायी पर्यवेक्षक राज्य के रूप में इसकी सदस्यता स्थिति में अधिक अधिकार शामिल है। अमेरिका ने अप्रैल में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अल्जीरियाई प्रस्ताव को वीटो कर दिया, जिसमें सिफारिश की गई थी कि महासभा फिलिस्तीन को संयुक्त राष्ट्र में स्वीकार करे। ब्रिटेन और स्विट््जरलैंड अनुपस्थित रहे। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के शेष सदस्यों ने इसके पक्ष में मतदान किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में