प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, जयपुर में धूल भरी आंधी, कई जिलों में अंधड़ बारिश

जयपुर में रात में हवा की अधिकतम स्पीड 53KM प्रतिघंटा दर्ज हुई। तेज आंधी से कुछ जगह पेड़-पौधे गिर गए। वही आज भी सुबह से शहर के आसमान में धूल का गुबार छाया हुआ है।

प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, जयपुर में धूल भरी आंधी, कई जिलों में अंधड़ बारिश

65 किलोमीटर की रफ्तार से ज्यादा तेज तूफान के कारण कई जगह पेड़, ट्रांसफार्मर के खंभे, टीनशैड और होर्डिंग बोर्ड गिर गए। इधर झुंझुनूं के खेतड़ी में आंधी के कारण पेड़ टूटकर गिरने से 11 साल की लड़की की मौत हो गई।

जयपुर। राजस्थान में तेज गर्मी से लोगों को अब राहत मिलनी शुरू हो गई। वहीं प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर शुरू हो गया। बीती रात जयपुर, सीकर, दौसा के अलावा गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के एरिया में तेज धूलभरी आंधी चली। 65 किलोमीटर की रफ्तार से ज्यादा तेज तूफान के कारण कई जगह पेड़, ट्रांसफार्मर के खंभे, टीनशैड और होर्डिंग बोर्ड गिर गए। इधर झुंझुनूं के खेतड़ी में आंधी के कारण पेड़ टूटकर गिरने से 11 साल की लड़की की मौत हो गई।

गंगानगर में देर शाम अंधड़ आने से आसमान मटमैला हो गया। यहां देर शाम काली-पीली आंधी चली। इसके साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई। मौसम में हुए इस बदलाव के चलते हनुमानगढ़ में कल तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने आज भी 25 जिलों में तेज अंधड़ चलने, बारिश और ओलावृष्टि का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राजधानी जयपुर में रात करीब 10 बजे बाद मौसम में बदलाव आया। आसमान में बादल छाने के साथ हवा चलनी शुरू हुई। रात करीब साढ़े 10 बजे तेज रफ्तार से आंधी शुरू हो गई और आसमान में मिट्टी का गुबार छा गया। जयपुर में रात में हवा की अधिकतम स्पीड 53KM प्रतिघंटा दर्ज हुई। तेज आंधी से कुछ जगह पेड़-पौधे गिर गए। वही आज भी सुबह से शहर के आसमान में धूल का गुबार छाया हुआ है।

आगे कैसा रहेगा मौसम
आज एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जन, तेज अंधड़ (हवा की गति 50-60 Kmph) व बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी राजस्थान में तेज अंधड़ के साथ कहीं-कहीं बारिश, वज्रपात व ओलावृष्टि होने की संभावना है।

Read More महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी

तंत्र का प्रभाव 8-9 जून को भी बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आंधी व हल्की बारिश के रूप में जारी रहेगा।

Read More ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 

10 जून से कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने तथा शेष भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

Read More प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अरुणा राय की किताब पर्सनल इज पॉलिटिकल का लोकार्पण

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद