प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, जयपुर में धूल भरी आंधी, कई जिलों में अंधड़ बारिश

जयपुर में रात में हवा की अधिकतम स्पीड 53KM प्रतिघंटा दर्ज हुई। तेज आंधी से कुछ जगह पेड़-पौधे गिर गए। वही आज भी सुबह से शहर के आसमान में धूल का गुबार छाया हुआ है।

प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, जयपुर में धूल भरी आंधी, कई जिलों में अंधड़ बारिश

65 किलोमीटर की रफ्तार से ज्यादा तेज तूफान के कारण कई जगह पेड़, ट्रांसफार्मर के खंभे, टीनशैड और होर्डिंग बोर्ड गिर गए। इधर झुंझुनूं के खेतड़ी में आंधी के कारण पेड़ टूटकर गिरने से 11 साल की लड़की की मौत हो गई।

जयपुर। राजस्थान में तेज गर्मी से लोगों को अब राहत मिलनी शुरू हो गई। वहीं प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर शुरू हो गया। बीती रात जयपुर, सीकर, दौसा के अलावा गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के एरिया में तेज धूलभरी आंधी चली। 65 किलोमीटर की रफ्तार से ज्यादा तेज तूफान के कारण कई जगह पेड़, ट्रांसफार्मर के खंभे, टीनशैड और होर्डिंग बोर्ड गिर गए। इधर झुंझुनूं के खेतड़ी में आंधी के कारण पेड़ टूटकर गिरने से 11 साल की लड़की की मौत हो गई।

गंगानगर में देर शाम अंधड़ आने से आसमान मटमैला हो गया। यहां देर शाम काली-पीली आंधी चली। इसके साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई। मौसम में हुए इस बदलाव के चलते हनुमानगढ़ में कल तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने आज भी 25 जिलों में तेज अंधड़ चलने, बारिश और ओलावृष्टि का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राजधानी जयपुर में रात करीब 10 बजे बाद मौसम में बदलाव आया। आसमान में बादल छाने के साथ हवा चलनी शुरू हुई। रात करीब साढ़े 10 बजे तेज रफ्तार से आंधी शुरू हो गई और आसमान में मिट्टी का गुबार छा गया। जयपुर में रात में हवा की अधिकतम स्पीड 53KM प्रतिघंटा दर्ज हुई। तेज आंधी से कुछ जगह पेड़-पौधे गिर गए। वही आज भी सुबह से शहर के आसमान में धूल का गुबार छाया हुआ है।

आगे कैसा रहेगा मौसम
आज एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जन, तेज अंधड़ (हवा की गति 50-60 Kmph) व बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी राजस्थान में तेज अंधड़ के साथ कहीं-कहीं बारिश, वज्रपात व ओलावृष्टि होने की संभावना है।

Read More किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा

तंत्र का प्रभाव 8-9 जून को भी बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आंधी व हल्की बारिश के रूप में जारी रहेगा।

Read More सहकारी समितियों को आखिरी मौका, 31 तक आयकर रिटर्न दाखिल न करने पर नही कर सकेंगी कटौती

10 जून से कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने तथा शेष भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

Read More रोडवेज का विशेष चेकिंग अभियान, बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए 9 यात्री

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान