SA vs NEP Match : नेपाल के हाथों हार से बाल बाल बचा दक्षिण अफ्रीका, 1 रन से जीती

SA vs NEP Match : नेपाल के हाथों हार से बाल बाल बचा दक्षिण अफ्रीका, 1 रन से जीती

टी-20 विश्वकप का एक और उलटफेर शनिवार को होते होते बचा जब नेपाल ने पूरे मैच पर अपनी पकड़ रखने के बावजूद आखिरी गेंद पर अनुभवी दक्षिण अफ्रीका के सामने अपने हथियार डाल दिए।

किंग्सटाउन। टी-20 विश्वकप का एक और उलटफेर शनिवार को होते होते बचा जब नेपाल ने पूरे मैच पर अपनी पकड़ रखने के बावजूद आखिरी गेंद पर अनुभवी दक्षिण अफ्रीका के सामने अपने हथियार डाल दिए।

ऑर्नोस वेल ग्राउंड पर दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुये सात विकेट पर 115 रन बनाये जिसके जवाब में नेपाल की टीम 20 ओवर के खेल में सात विकेट पर 114 रन ही बना सकी।

कुशल भुर्तेल (19 रन पर चार विकेट) और दीपेन्द्र सिंह एरी ( 21 रन पर तीन विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत नेपाल ने दक्षिण अफ्रीका को महज 115 रन पर रोक दिया था और बाद में आसिफ शेख (42) और अनिल साह (24) ने लक्ष्य का आसानी से पीछा करते हुये 18वें ओवर में चार विकेट के नुकसान पर स्कोरबोर्ड पर 99 रन टांग कर जीत की संभावनाओं को प्रबल कर दिया था मगर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के अनुभव और तबरेज शम्सी की घूमती हुयी गेदों के आगे नेपाल की टीम बुरी तरह लडखड़ा गयी और उनके आखिरी के तीन ओवर में उन्होने तीन विकेट खोकर महज 15 रन का इजाफा किया और हार के साथ संतोष कर लिया।

तबरेज शम्सी ने दक्षिण अफ़्रीका की इस जीत में अहम भूमिका निभाते हुए, चार महत्वपूर्ण विकेट झटके। एक समय नेपाल को सिफऱ्18 गेंदों में 18 रनों की जरूरत थी, तब शम्सी ने अपने स्पेल की आखिरी ओवर में सिर्फ दो देकर दो विकेट झटके। इस ओवर के बाद दबाव ने अपना रू$ख नेपाल की टीम की तरफ़ मोड़ लिया था।

Read More राष्ट्रीय खेल नियामक बोर्ड बनेगा, विवाद सुलझाएगा न्यायाधिकरण, बिना मान्यता राष्ट्रीय ध्वज और नाम के उपयोग पर जेल और जुर्माने का प्रावधान

116 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, नेपाल की टीम का काफ़ी सहज तरीक़े से बल्लेबाजी कर रही थी। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान हो गई है। पहले स्पेल में दो विकेट झटकने वाले शम्सी को बाक़ी के गेंदबाजों का साथ नहीं मिला लेकिन दूसरे प्रयास में वह सफल हो गए। 18वें ओवर की शुरुआत से पहले नेपाल ने सिफऱ् तीन विकेट गंवाए थे और उनकी टीम 100 रन के कऱीब थी लेकिन शम्सी ने अपनी स्पिन लेती गेंदबाजों से बल्लेबाजों को चारो खाने चित्त कर दिया और सिर्फ दो रन देकर दो विकेट झटके।

Read More सवाई मानसिंह स्टेडियमः खेल मैदानों और उपकरणों की बात दूर, खिलाड़ियों के लिए पीने का स्वच्छ पानी भी नहीं

मैच के आखिरी ओवर में भी नेपाल के पास मैच को ड्रॉ करने का मौक़ा था। एक गेंद में दो रनों की जरूरत थी और एक रन लेने के प्रयास में नॉन स्ट्राइकर एंड पर गुलशन झा ने बहुत बड़ी ग़लती कर दी। वह क्रीज में लगभग पहुंच चुके थे लेकिन अतिआश्वस्त होने के कारण वह रन आउट हो गए।

Read More पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह की भी क्रिकेट में एंट्री

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान