रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड सीट से प्रियंका लड़ेंगी उपचुनाव

रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड सीट से प्रियंका लड़ेंगी उपचुनाव

इस अवसर पर प्रियंका ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी। मुझे नहीं लगता कि वहां के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस होगी क्योंकि जैसा कि उन्होंने कहा कि वह बीच-बीच में जाते रहेंगे।

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने की सोमवार को घोषणा की और कहा कि वहां से पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी के आवास पर पार्टी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल, प्रियंका गांधी और पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल उपस्थित थे।  

वायनाड से भी भावनात्मक रिश्ता: राहुल
राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष खड़गे और प्रियंका की उपस्थिति में मीडिया के समक्ष यह घोषणा करते हुए कहा कि उनके लिए यह निर्णय कोई आसान निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका रायबरेली और वायनाड दोनों निर्वाचन क्षेत्र से भावानात्मक रिश्ता है और वह वायनाड का दौरा करते रहेंगे। प्रियंका ने इस निर्णय पर खुशी जताई है। 

मुझे खुशी है मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी: प्रियंका
इस अवसर पर प्रियंका ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी। मुझे नहीं लगता कि वहां के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस होगी क्योंकि जैसा कि उन्होंने कहा कि वह बीच-बीच में जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पूरी मेहनत के साथ वायनाड के लोगों की सेवा करने और उन्हें खुश रखने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि रायबरेली से मेरा पुराना रिश्ता है वहां मैंने पिछले 20 साल से काम किया है। उन्होंने कहा कि रायबरेली और अमेठी से उनका रिश्ता टूट नहीं सकता और यह कायम रहेगा। उन्होंने कहा कि मैं भाई राहुल गांधी की मदद रायबरेली में भी करती रहूंगी। 

गांधी परिवार से तीन सांसद
पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान से उच्च सदन राज्यसभा सांसद हैं। जबकि राहुल गांधी रायबरेली से लोकसभा सांसद चुने गए हैं। ऐसे में यदि प्रियंका गांधी वायनाड से जीतकर लोकसभा पहुंचती हैं। तो गांधी परिवार से इस बार तीन सांसद दोनों सदनों में होंगे।
वायनाड की सेवा में दो सांसद: राहुल
प्रियंका गांधी वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। मुझे विश्वास है कि वह चुनाव जीतेंगी। वायनाड के लोग सोच सकते हैं कि उनके पास संसद के दो सदस्य हैं। एक मेरी बहन हैं और दूसरा मैं हूं। वायनाड के लोगों के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हैं। मैं वायनाड के हर एक व्यक्ति से प्यार करता हूं। क्योंकि उनमे मेरा भावनात्मक रिश्ता है। जो हमेशा बना रहेगा।

Read More चीन में डोनाल्ड ट्रंप की टीशर्ट की बिक्री शुरू, फायरिंग के बाद का हैं तस्वीर में प्रिंट 

14 दिन में करना था फैसला
राहुल गांधी 18वीं लोकसभा के चुनाव में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट, दोनों जगहों पर चुनाव लड़े थे और दोनों सीटों पर विजयी हुए। नियम के अनुसार किसी व्यक्ति को एक समय में लोकसभा में किसी एक सीट का ही प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिल सकता है। दोनों सीटों पर विजयी होने की स्थिति में 14 दिन में एक सीट का चयन करना होता है। 

Read More थोक महंगाई 16 महीने के उच्चतम स्तर पर, 3.36 प्रतिशत पर पहुंची

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत
केंद्र सरकार से हमारा अनुरोध है कि आतंकवाद की समाप्ति के लिए प्रभावी कदम उठाए। आतंकवाद से लड़ाई में पूरा...
पुलिस थाना महेश नगर जयपुर दक्षिण की बड़ी कार्रवाई, मोबाईल चोरी करने वाली खट-खट गैंग का पर्दाफाश
मणिपुर-त्रिपुरा में हिंसा की घटनाएं प्रायोजित : कांग्रेस
ग्रीष्मकालीन अभिरुचि शिविर के तहत विशेष प्रदर्शनी का आयोजन, स्टूडेंट्स ने भीलवाड़ा शाहपुरा की फड़ को प्रदर्शित
RU के छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन
Stock Market Update : शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 51.69 अंक उछला
मुख्यमंत्री के पिता चोटिल, बाथरूम में फिसलकर गिरे, जयपुर किया सकता है रैफर