रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड सीट से प्रियंका लड़ेंगी उपचुनाव

रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड सीट से प्रियंका लड़ेंगी उपचुनाव

इस अवसर पर प्रियंका ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी। मुझे नहीं लगता कि वहां के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस होगी क्योंकि जैसा कि उन्होंने कहा कि वह बीच-बीच में जाते रहेंगे।

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने की सोमवार को घोषणा की और कहा कि वहां से पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी के आवास पर पार्टी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल, प्रियंका गांधी और पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल उपस्थित थे।  

वायनाड से भी भावनात्मक रिश्ता: राहुल
राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष खड़गे और प्रियंका की उपस्थिति में मीडिया के समक्ष यह घोषणा करते हुए कहा कि उनके लिए यह निर्णय कोई आसान निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका रायबरेली और वायनाड दोनों निर्वाचन क्षेत्र से भावानात्मक रिश्ता है और वह वायनाड का दौरा करते रहेंगे। प्रियंका ने इस निर्णय पर खुशी जताई है। 

मुझे खुशी है मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी: प्रियंका
इस अवसर पर प्रियंका ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी। मुझे नहीं लगता कि वहां के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस होगी क्योंकि जैसा कि उन्होंने कहा कि वह बीच-बीच में जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पूरी मेहनत के साथ वायनाड के लोगों की सेवा करने और उन्हें खुश रखने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि रायबरेली से मेरा पुराना रिश्ता है वहां मैंने पिछले 20 साल से काम किया है। उन्होंने कहा कि रायबरेली और अमेठी से उनका रिश्ता टूट नहीं सकता और यह कायम रहेगा। उन्होंने कहा कि मैं भाई राहुल गांधी की मदद रायबरेली में भी करती रहूंगी। 

गांधी परिवार से तीन सांसद
पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान से उच्च सदन राज्यसभा सांसद हैं। जबकि राहुल गांधी रायबरेली से लोकसभा सांसद चुने गए हैं। ऐसे में यदि प्रियंका गांधी वायनाड से जीतकर लोकसभा पहुंचती हैं। तो गांधी परिवार से इस बार तीन सांसद दोनों सदनों में होंगे।
वायनाड की सेवा में दो सांसद: राहुल
प्रियंका गांधी वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। मुझे विश्वास है कि वह चुनाव जीतेंगी। वायनाड के लोग सोच सकते हैं कि उनके पास संसद के दो सदस्य हैं। एक मेरी बहन हैं और दूसरा मैं हूं। वायनाड के लोगों के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हैं। मैं वायनाड के हर एक व्यक्ति से प्यार करता हूं। क्योंकि उनमे मेरा भावनात्मक रिश्ता है। जो हमेशा बना रहेगा।

Read More जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने 6 लोगों की हत्या की

14 दिन में करना था फैसला
राहुल गांधी 18वीं लोकसभा के चुनाव में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट, दोनों जगहों पर चुनाव लड़े थे और दोनों सीटों पर विजयी हुए। नियम के अनुसार किसी व्यक्ति को एक समय में लोकसभा में किसी एक सीट का ही प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिल सकता है। दोनों सीटों पर विजयी होने की स्थिति में 14 दिन में एक सीट का चयन करना होता है। 

Read More विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिलना चिंता का विषय, सरकार को इस पर करना चाहिए काम : कांग्रेस 

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान