रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड सीट से प्रियंका लड़ेंगी उपचुनाव

रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड सीट से प्रियंका लड़ेंगी उपचुनाव

इस अवसर पर प्रियंका ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी। मुझे नहीं लगता कि वहां के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस होगी क्योंकि जैसा कि उन्होंने कहा कि वह बीच-बीच में जाते रहेंगे।

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने की सोमवार को घोषणा की और कहा कि वहां से पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी के आवास पर पार्टी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल, प्रियंका गांधी और पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल उपस्थित थे।  

वायनाड से भी भावनात्मक रिश्ता: राहुल
राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष खड़गे और प्रियंका की उपस्थिति में मीडिया के समक्ष यह घोषणा करते हुए कहा कि उनके लिए यह निर्णय कोई आसान निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका रायबरेली और वायनाड दोनों निर्वाचन क्षेत्र से भावानात्मक रिश्ता है और वह वायनाड का दौरा करते रहेंगे। प्रियंका ने इस निर्णय पर खुशी जताई है। 

मुझे खुशी है मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी: प्रियंका
इस अवसर पर प्रियंका ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व कर सकूंगी। मुझे नहीं लगता कि वहां के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस होगी क्योंकि जैसा कि उन्होंने कहा कि वह बीच-बीच में जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पूरी मेहनत के साथ वायनाड के लोगों की सेवा करने और उन्हें खुश रखने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि रायबरेली से मेरा पुराना रिश्ता है वहां मैंने पिछले 20 साल से काम किया है। उन्होंने कहा कि रायबरेली और अमेठी से उनका रिश्ता टूट नहीं सकता और यह कायम रहेगा। उन्होंने कहा कि मैं भाई राहुल गांधी की मदद रायबरेली में भी करती रहूंगी। 

गांधी परिवार से तीन सांसद
पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान से उच्च सदन राज्यसभा सांसद हैं। जबकि राहुल गांधी रायबरेली से लोकसभा सांसद चुने गए हैं। ऐसे में यदि प्रियंका गांधी वायनाड से जीतकर लोकसभा पहुंचती हैं। तो गांधी परिवार से इस बार तीन सांसद दोनों सदनों में होंगे।
वायनाड की सेवा में दो सांसद: राहुल
प्रियंका गांधी वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। मुझे विश्वास है कि वह चुनाव जीतेंगी। वायनाड के लोग सोच सकते हैं कि उनके पास संसद के दो सदस्य हैं। एक मेरी बहन हैं और दूसरा मैं हूं। वायनाड के लोगों के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हैं। मैं वायनाड के हर एक व्यक्ति से प्यार करता हूं। क्योंकि उनमे मेरा भावनात्मक रिश्ता है। जो हमेशा बना रहेगा।

Read More Rajasthan Assembly Session : सदन में राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने पर सदन में हंगामा, कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित

14 दिन में करना था फैसला
राहुल गांधी 18वीं लोकसभा के चुनाव में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट, दोनों जगहों पर चुनाव लड़े थे और दोनों सीटों पर विजयी हुए। नियम के अनुसार किसी व्यक्ति को एक समय में लोकसभा में किसी एक सीट का ही प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिल सकता है। दोनों सीटों पर विजयी होने की स्थिति में 14 दिन में एक सीट का चयन करना होता है। 

Read More तोशाखाना भ्रष्टाचार से जुड़े विरोध मामले में कोर्ट ने इमरान खान को किया बरी

Post Comment

Comment List

Latest News

S. Jaishankar ने की चीनी विदेश मंत्री से बातचीत S. Jaishankar ने की चीनी विदेश मंत्री से बातचीत
गौरतलब है कि अस्थाना में एससीओ परिषद के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक चल रही है। जहां एस. जयशंकर भारतीय पीएम नरेन्द्र...
दृष्टिहीन और 90% तक दिव्यांग ऑर्थोपैडिक शिक्षक-कर्मचारियों को इच्छित स्थान पर मिलेगी नियुक्ति
चौथे RDTM को लेकर जुटे स्टेक होल्डर्स
मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश 
शिक्षकों की विभिन्न मांगो को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने की निदेशक माध्यमिक शिक्षा से वार्ता
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 900 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए महंगा
जयपुर सहित कई जिलों में मानसून ने पकड़ा जोर, आज और कल भी मेहरबान रहेगा मानसून