नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी को उम्र कैद

41 हजार जुर्माना

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी को  उम्र कैद

बालिका से दुष्कर्म के 3 साल पुराने मामले में पोक्सो न्यायालय क्रम 5 ने बुधवार को आरोपी को दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई हैै ।

कोटा । 13 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म के  3 साल पुराने मामले में  पोक्सो न्यायालय  क्रम 5  ने बुधवार को आरोपी को दोषी मानते हुए  उम्र कैद की सजा सुनाई हैै ।

  न्यायालय ने आरोपी पर 41000 का जुर्माना भी लगाया है विशिष्ट लोक अभियोजक सुरेश कुमार वर्मा ने बताया कि पीड़िता ने दादाबाड़ी पुलिस थाने में आरोपी दीपक पुत्र प्रताप सिंह निवासी बालाकुंड दादाबाड़ी के खिलाफ 28 जून 2019 को मुकदमा दर्ज कराया था । जिसमें बताया कि 27 जून 2019 को शाम 8:00 बजे वह किराने की दुकान पर चावल लेने  गई थी, जहां आरोपी पहले से खड़ा था ।  आरोपी ने उसे जबरन पकड़ लिया और अपने साथ एक खंडहर नुमा मकान के अंदर ले गया ।  वहां पर उसे बंधक बनाकर रेप किया ।  वह जोर-जोर से चिल्लाई, लेकिन उसकी आवाज किसी ने नहीं  सुनी,  तभी पीड़िता के पिता और भाई उसे तलाश करते हुए वहां पहुंचे तो  आरोपी  उन्हें  देखकर फरार हो गया  । इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  धारा 376 पोक्सो एक्ट तथा एससी एसटी एक्ट और  केस  दर्ज किया । अनुसंधान के दौरान पुलिस ने आरोपी को दोषी मानते हुए गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान पेश किया । न्यायालय में अभियोजन पक्ष की ओर से 16 गवाहों के बयान कराए गए । न्यायाधीश हनुमान प्रसाद ने आरोपी को दोषी मानते  उम्र कैद तथा रू41000  का अर्थदंड से दंडित किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक  सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि...
मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई