मानसून की एंट्री, बारिश का दौर जारी

पहला दिन ही अच्छी बारिश के इंतजार में निकल गया

मानसून की एंट्री, बारिश का दौर जारी

मानसून की एंट्री का पहला दिन ही अच्छी बारिश के इंतजार में निकल गया। गुरुवार को दिनभर उमस और गर्मी रही।

जयपुर। प्रदेश में तय समय पर मानसून की एंट्री के बाद अब राजधानी जयपुर में भी  मानसून की एंट्री हो गई। यहां रिमझिम बारिश का दौर सुबह तक जारी रहा। यहां 5.7 एमएम बारिश दर्ज की गई। हालांकि मानसून की एंट्री का पहला दिन ही अच्छी बारिश के इंतजार में निकल गया। दिनभर उमस और गर्मी रही। उदयपुर, जोधपुर, अलवर, पाली, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, राजसमंद, चूरू, सीकर, बाड़मेर और डूंगरपुर में भी तेज बरसात हुई। प्रदेश के कई अन्य जिलों में बादल छाए रहे। 

जोधपुर में झमाझम, युवक बहा, शव नाले में मिला
जोधपुर में शाम करीब 4 बजे बाद मौसम बदला और तेज बारिश हुई। चांदपोल और कटला बाजार में तेज रफ्तार से पानी बहने लगा। चांदपोल में पानी का बहाव इतना तेज था कि बाइक सवार युवक बह गया, जिसे लोगों ने निकाला। जोधपुर में एयरपोर्ट रोड साथी कॉलोनी में एक युवक बारिश के तेज बहाव में बह गया। उसका शव नाले में मिला।  उदयपुर के झाड़ोल में दोपहर 3 बजे तेज बारिश हुई। काडा गांव में नाला उफान पर आ गया। राजस्थान में अब तक जयपुर, अजमेर, धौलपुर, भरतपुर, टोंक, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, जालोर, पाली और करौली में मानसून एंट्री कर चुका है। उधर, बुधवार रात को बारिश के बाद कोटा की सड़कों पर मगरमच्छ घूमने लगे। वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद कुछ मगरमच्छों को रेस्क्यू किया।

धौलपुर, ब्यावर में आफत
राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बरसात ब्यावर, धौलपुर के एरिया में दर्ज हुई। ब्यावर के पाटन टैंक में 153 एमएम यानी छह इंच बारिश दर्ज की गई। बदनौर में 95 एमएम, मसूदा में 78, भीलवाड़ा के आसींद में 86 और धौलपुर में 131 एमएम बारिश दर्ज हुई। जयपुर के फागी, दूदू में भी 70 एमएम के करीब बारिश दर्ज हुई। कोटा में 67.4 एमएम, वनस्थली में 45.4 बारिश दर्ज की गई।

2

Read More 100 दिन कार्ययोजना, सरकारी नौकरियों और कानून व्यवस्था पर सरकार को विधानसभा में घेरेगी कांग्रेस : जूली

 

Read More ईकोलोजिकल जोन में अवैध विलाज ध्वस्त

Tags: Rain

Post Comment

Comment List

Latest News

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस
केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के अलावा विशेष अदालत के केंद्रीय जांच एजेंसी को उन्हें हिरासत में देने के आदेश के...
पर्ची के बाद अब भगोड़ा सरकार बना रहे भजनलाल शर्मा, विधानसभा में पूछेंगे सवाल : डोटासरा
सीएम भजनलाल सरकार की कैबिनेट में बड़े फैसले; नागरिक उड्डयन पॉलिसी को मंजूरी, तीन जगह पर खुलेंगे फ्लाइंग स्कूल
जलदाय में 1035 पद खाली, डीपीसी के लिए आरपीएससी को भेजा प्रस्ताव
100 दिन कार्ययोजना, सरकारी नौकरियों और कानून व्यवस्था पर सरकार को विधानसभा में घेरेगी कांग्रेस : जूली
 करौली हादसा: मृतक आश्रितों को 4 लाख देगी सरकार
तीव्र चक्रवात में फंसा विमान, यात्रियों को आई चोटें