प्रदेश में मानसून सक्रिय, कई जिलों में झमाझम झुंझुनूं में पांच लोगों को लगा करंट, एक की मौत

भरतपुर में बारिश के पानी में डूबने से बच्ची की मौत

प्रदेश में मानसून सक्रिय, कई जिलों में झमाझम झुंझुनूं में पांच लोगों को लगा करंट, एक की मौत

राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में अभी भी बारिश का इंतजार, उमस-गर्मी से हाल बेहाल, अब तक 20 जिलों में एंट्री कर चुका है मानसून

जयपुर। प्रदेश में मानसून अब तक 20 जिलों में एंट्री कर चुका है। इसके चलते जोधपुर, बूंदी, जैसलमेर, पाली, सवाई माधोपुर, झुंझुनूं, कोटा, दौसा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद, सीकर, भरतपुर समेत कई जिलों में कहीं तेज तो कहीं मध्यम दर्जे की बरसात हो रही है। वहीं राजधानी जयपुर सहित कई जिले मानसून की एंट्री के बाद भी बारिश के इंतजार में है और यहां उमस-गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। इस बीच झुंझुनूं में शुक्रवार को तेज बरसात हुई। इस दौरान कोतवाली थाना इलाके में पंचदेव मंदिर के पास पांच लोग करंट की चपेट में आ गए। इस दौरान सड़क पर घुटनों तक तेज बहाव के साथ पानी बह रहा था। करंट का झटका लगने के बाद 4 लोग पानी में गिर गए और बहने लगे। इनमें से 2 लोगों को 200 मीटर बहने के बाद लोगों ने बाहर निकाल लिया, जबकि दो बह गए। एक व्यक्ति का शव डेढ़ किलोमीटर दूर मिला, जबकि एक व्यक्ति खुद ही पानी से निकलकर अस्पताल पहुंच गया। 

जोधपुर में 30 मिनट तक हुई तेज बारिश से भीतरी शहर में सड़कों पर पानी बहने लगा। चांदपोल विद्याशाला के पास पानी के तेज बहाव में बाइक सवार युवक गिर गया और उसकी बाइक बहने लगी। आसपास के लोगों ने उसे बचाया। डीग जिले के कामां थाना इलाके के छिछरवाड़ी गांव में बारिश के पानी में डूबने से 11 वर्षीया मासूम की मौत हो गई।

अगले 10 दिन प्रदेश में अच्छी बारिश के आसार
मौसम केन्द्र जयपुर ने राजस्थान में अगले 10 दिन प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 29 जून से 2 जुलाई के दौरान भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है। इस दौरान भरतपुर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में 29 जून से 2 जुलाई के दौरान कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है।

कहां कितनी बारिश
बीते 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के कुछ भागों में और पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा व जयपुर संभाग के अनेक भागों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से भारी वर्षा दर्ज की गई है। पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश मारवाड़ जंक्शन पाली में 72 एमएम व पूर्वी राजस्थान के मसूदा, अजमेर में 91.5 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं कोटा में बीते 24 घंटे में 85.9 एमएम और शुक्रवार को यहां 30.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। धौलपुर 61 एमएम, अजमेर 42.4 एमएम, पिलानी 51.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

Read More सीएम भजनलाल सरकार की कैबिनेट में बड़े फैसले; नागरिक उड्डयन पॉलिसी को मंजूरी, तीन जगह पर खुलेंगे फ्लाइंग स्कूल

कहां कितना तापमान
राजधानी जयपुर में शुक्रवार को भी उमस और गर्मी का मौसम रहा। यहां दिन का तापमान 34 डिग्री और बीती रात का तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 41.3 डिग्री, अजमेर 33.3, कोटा 32.9, बीकानेर 38.9, चूरू 37.8, फलौदी 37.2, बाड़मेर 35.5 डिग्री अधिकतम तापमान रहा। 

Read More एयरोड्राम अंडरपास में अब एक महीने तक रहेगा वन वे

Post Comment

Comment List

Latest News

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस
केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के अलावा विशेष अदालत के केंद्रीय जांच एजेंसी को उन्हें हिरासत में देने के आदेश के...
पर्ची के बाद अब भगोड़ा सरकार बना रहे भजनलाल शर्मा, विधानसभा में पूछेंगे सवाल : डोटासरा
सीएम भजनलाल सरकार की कैबिनेट में बड़े फैसले; नागरिक उड्डयन पॉलिसी को मंजूरी, तीन जगह पर खुलेंगे फ्लाइंग स्कूल
जलदाय में 1035 पद खाली, डीपीसी के लिए आरपीएससी को भेजा प्रस्ताव
100 दिन कार्ययोजना, सरकारी नौकरियों और कानून व्यवस्था पर सरकार को विधानसभा में घेरेगी कांग्रेस : जूली
 करौली हादसा: मृतक आश्रितों को 4 लाख देगी सरकार
तीव्र चक्रवात में फंसा विमान, यात्रियों को आई चोटें