एयरोड्राम अंडरपास में अब एक महीने तक रहेगा वन वे

अंडरपास के दोनों तरफ की नालियां व जाली की होगी मरम्मत

एयरोड्राम अंडरपास में अब एक महीने तक रहेगा वन वे

रास्ता बंद करने से एक तरफा निकल रहा ट्रैफिक।

कोटा। एरोड्राम चौराहा स्थित अंडरपास के एक तरफ की नाली व जाली सही करने का काम करने के दौरान रास्ता बंद करने से वन वे ट्रैफिक चल रहा है। एक तरफ का रास्ता बंद होने से सोमवार को दिनभर चौराहे पर ट्रैफिक बाधित रहने के साथ ही वाहन चालकों को एक तरफ से निकलने के दौरान समस्या का सामना करना पड़ा। दोनों तरफ की जाली व नाली सही करने से करीब एक माह तक इस अंडरपास से वन वे ट्रैफिक ही रहेगा। नगर विकास न्यास द्वारा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करीब तीन साल पहले 50 करोड़ की लागत से एरोड्राम अंडरपास का निर्माण कराया गया है। जिससे चौराहे से ट्रैफिक बिना रूके ऊपर व नीचे से आसानी से निकल सके। लेकिन इस अंडरपास के ढलान में बनी नाली और उसकी जाली में बार-बार खराबी आने व उसके टूटने से हादसों का खतरा बना हुआ है। विशेष रूप से घोड़े वाले चौराहे से धानमंडी की तरफ जाने वाले रास्ते पर बार-बार जाली टूटने की समस्या अधिक रही है। हालांकि उसे समय-समय पर वेल्डिंग कर सही किया जा रहा है। लेकिन दिनभर अधिक व बड़े वाहनों के निकलने से वह वेल्डिंग टिक नहीं पा रही और हादसों का खतरा बना हुआ है। जाली टूटकर नाली में धंसने से उसमें कचरा फंसने से पानी जाम हो जाता है। जिससे वाहनों के निकलने पर गंदे पाने के छीटे लोगों पर पड़ते हैं।  ऐसे में अब कोटा विकास प्राधिकरण द्वारा अंडरपास की उन जालियों व नाली को सही करने का काम किया जा रहा है। इसकी शुरुआत घोड़े वाले चौराहे से धानमंडी वाली साइड से की गई है। दो दिन से घोड़ा चौराहा व धानमंडी के सामने बेरीकेडिंग लगाकर अंडरपास का रास्ता बंद किया हुआ है। बीच से जाली को सही करने का काम किया रहा है। अंडरपास का एक तरफ का रास्ता बंद होने से सभी वाहन धानमंडी से घोड़ा चौराहा की तरफ वाले रास्ते से आ-जा रहे हैं। जिससे सामान्य दिनों में तेज गति से निकलने वाले वाहन भी धीमी गति से निकल पा रहे हैं। वहीं घोड़ा चौराहे पर दिनभर सभी तरफ से आने वाले वाहनों के कारण कई बार ट्रैफिक जाम की समस्या हुई। साथ ही बड़े वाहनों के मुड़ने के कारण यातायात भी बाधित हुआ। 

एक तरफ लगेंगे 15 दिन
कोटा विकास प्राधिकरण के एक्सईएन शैलेन्द्र जैन ने बताया कि अंडरपास की जाली को बार-बार वेल्डिंग करवाने के बाद भी समस्या हो रही थी। जिससे हादसों का खतरा हो रहा था। उसे देखते हुए अंडरपास की जाली व नाली को सही करने का काम किया जा रहा है। जाली को आरसीसी से कवर किया जा रहा है। साथ ही उसे बीच से ऊंचा किया जा रहा है। जिससे वह स्पीड ब्रेकर का भी काम करेगा और स्थायी समाधान हो जाएगा। नाली की सफाई भी हो सकेगा। ऐसा अंडरपास के दोनों तरफ किया जाएगा। एक तरफ का काम पूरा होने में करीब 15 दिन का समय लगेगा। तीन दिन हो गए हैं करीब दस दिन और लगेंगे। एक तरफ का काम पूरा होने के बाद दूसरी तरफ का काम शुरू किया जाएगा। इसके सही होने से बरसात में भी पानी भरने की समस्या नहीं होगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश  मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश 
राज्य में मानसून के चलते हो रही भारी बारिश को देखते हुए, स्थानीय निकाय विभाग (डीएलबी) ने सभी अधिकारियों को...
शिक्षकों की विभिन्न मांगो को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने की निदेशक माध्यमिक शिक्षा से वार्ता
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 900 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए महंगा
जयपुर सहित कई जिलों में मानसून ने पकड़ा जोर, आज और कल भी मेहरबान रहेगा मानसून
Bureaucracy की कतार में लगकर काम की पर्ची कटवा रहे जनप्रतिनिधि: डोटासरा
जिला कलेक्टर ने समेल ग्राम में चारागाह विकास कार्य का किया अवलोकन
अधिकारी आमजन की समस्याओं का समय पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें- जिला कलक्टर देवेंद्र कुमार