एनएचएआई जल्द कार्य योजना करेगा तैयार, जाम की समस्या से मिलेगी राहत

करीब आधा दर्जन अंडरपास बने हुए हैं

एनएचएआई जल्द कार्य योजना करेगा तैयार, जाम की समस्या से मिलेगी राहत

एनएचएआई ने विभागीय अधिकारियों को पूर्व में भी निर्मित सड़कों पर बढ़ते यातायात दबाव को दृष्टिगत रखते हुए सड़कों की चौडाई बढाने के निर्देश दिए थे। 

जयपुर। शहर में बढ़ती यातायात जाम की समस्या से आमजन को राहत प्रदान करने के लिए एनएचएआई 200 फीट अजमेर रोड से 14 नम्बर सीकर रोड तक अण्डरपासों की चौड़ाई बढ़ाएगा। इसके लिए एनएचएआई जल्द कार्य योजना तैयार करेगा। जेडीए के मंथन सभागार में एनएचएआई के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जेडीए आयुक्त आनंदी ने बताया कि अजमेर रोड से 14 नम्बर सीकर रोड तक यातायात जाम की समस्या को दूर करने के लिए करीब आधा दर्जन अंडरपास बने हुए हैं और इनकी चौड़ाई भी चार लेन है, जिसे बढ़ाकर 6 लेन कर दिया जाएगा। एनएचएआई ने विभागीय अधिकारियों को पूर्व में भी निर्मित सड़कों पर बढ़ते यातायात दबाव को दृष्टिगत रखते हुए सड़कों की चौडाई बढाने के निर्देश दिए थे। 

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर द्वारा बताया गया कि 200 फीट अजमेर रोड से 14 नम्बर सीकर रोड तक विभिन्न अण्डरपासों पर पीपीसी का कार्य करवाया जा रहा है एवं अण्डरपासों की चौड़ाई बढ़ाने के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है, जिससे आमजन को यातायात जाम की समस्या से निजात मिलेगी। बैठक में बताया गया कि 200 फीट अजमेर रोड से 14 नम्बर सीकर रोड तक सर्विस रोड पर एवं पुलियाओं के नीचे पानी भराव की भी समस्या रहती है, इसके समाधान के लिए एनएचएआई द्वारा सीकर रोड 200 फीट अजमेर रोड से 14 नम्बर वीकेआई तक एवं अजमेर रोड कमला नेहरू नगर पुलिया से भांकरोटा तक पर ड्रेनेज को रि-डिजाईन किया जाएगा, जिसके लिए आउटफॉल जेडीए द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा।

आगरा और अजमेर रोड के कार्यों के लिए अधिकारियों का संयुक्त दल निकालेगा समाधान
बैठक में जेडीए आयुक्त ने आगरा रोड एवं अजमेर रोड पर एनएचएआई द्वारा निर्माणाधीन क्लोवर लीफ  एवं अन्य कार्यों के लिए जेडीए द्वारा उपलब्ध करवाई जाने वाली भूमि के संबंध में दोनों विभागों के अधिकारी संयुक्त दौरा कर शीघ्र समाधान तलाशेंगे। इसके अतिरिक्त 200 फीट बाईपास चौराहे पर एनएचएआई द्वारा दो अण्डरपास एवं दो फ्लाईओवर का निर्माण कार्य  प्रारम्भ किया जाना प्रस्तावित है, इसके लिए तीन हैक्टेयर भूमि की आवश्यकता बताई गई है। वहीं एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया गया कि पूर्व में नॉर्थन रिंग रोड परियोजना के लिए जो भूमि अधिग्रहित की गई थी, उसे निरस्त कर दिया गया है। इसके लिए नया प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।


Read More भाजपा अभियान : 46 लाख सदस्य बने, 1.25 करोड़ किया टारगेट

Tags: action

Post Comment

Comment List

Latest News

एजुकेशन कंसलटेंसी की आड़ में फर्जी डिग्रियां देने वाले तीन मास्टर माइंड पकड़े, ई-मित्र से 700 मार्कशीट बरामद एजुकेशन कंसलटेंसी की आड़ में फर्जी डिग्रियां देने वाले तीन मास्टर माइंड पकड़े, ई-मित्र से 700 मार्कशीट बरामद
पुलिस ने विकास मिश्रा निवासी पटना बिहार, सत्यनारायण शर्मा निवासी वाटिका सांगानेर और विकास अग्रवाल निवासी कोटपुतली बहरोड़ को गिरफ्तार...
बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी