पूर्वी राजस्थान में झमाझम, लबालब सड़कें, बाड़ी में 124 एमएम बारिश

अगले चार दिन तेज बारिश का अलर्ट

पूर्वी राजस्थान में झमाझम, लबालब सड़कें, बाड़ी में 124 एमएम बारिश

तीन जुलाई को सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

जयपुर। मानसून की सक्रियता के कारण छाए बादलों से पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बादल गरजने के साथ तेज बारिश हुई। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में कहीं कहीं पर और उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश धौलपुर के बाड़ी में 124 एमएम और पश्चिमी राजस्थान के नागौर में 45 एमएम दर्ज की गई। सर्वाधिक तापमान 41.5 डिग्री श्रीगंगानगर में और न्यूनतम 30.3 डिग्री संगरिया-हनुमानगढ़ में दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने आगामी चार-पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश और अन्य संभागों के हिस्सों में हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। दौसा, भरतपुर, अलवर, धौलपुर और करौली में कई जगह तेज बारिश हुई। बीकानेर, नागौर और चूरू में भी खूब बारिश हुई। करौली में आधे घंटे बारिश से सड़कों, गलियों और बाजारों में पानी भर गया। मेंहदीपुर बालाजी में भी अच्छी बारिश हुई। अलवर में बारिश से सड़कों पर पानी भरने से ट्रेफिक जाम के हालात बने। जयपुर में रविवार दोपहर को शहर के अधिकांश हिस्सों में छितराई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली तो कई जगह जाम के हालात बने। भरतपुर और अलवर में बीते दो दिनों में तेज बारिश के चलते खेतों में पानी भरने से फसलों को भी नुकसान हुआ है। 

3 को सभी जिलों में यलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को अलवर, करौली, भरतपुर और धौलपुर में ऑरेंज अलर्ट, सवाईमाधोपुर, दौसा, जयपुर, सीकर, झुंझुनूं और बारां में येलो अलर्ट और जैसलमेर छोड़कर अन्य जिलों में सामान्य बारिश होगी। तीन जुलाई को सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

Stock Market : सेंसेक्स पहली बार 80 हजार पार, निफ्टी ने भी 24,307.25 का ऑल टाइम हाई छुआ Stock Market : सेंसेक्स पहली बार 80 हजार पार, निफ्टी ने भी 24,307.25 का ऑल टाइम हाई छुआ
शेयर मार्केट में जबरदस्त लिवाली के बदौलत आज शेयर मार्केट में जमकर तेजी रही। सेंसेक्स और निफ्टी ने आज रिकॉर्ड...
बर्बादी रोके बगैर जल संकट का हल नहीं 
सभी को मिलेगा बराबर मौका, नियमों और परम्पराओं से चलेगा सदन: वासुदेव देवनानी
आमेर महल में हाथी सवारी के शुल्क में वृद्धि, एक अक्टूबर से होगी लागू
इंद्रधनुषी रंगों से लगाव के कारण महिलाओं को लुभाता है लहरिया
अचार फैक्ट्री पर कार्रवाई कर 3200 किलो अचार-मुरब्बा किया जब्त
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस