नीट परीक्षा मुद्दे पर युवा कांग्रेस ने किया रेल रोको आंदोलन, दी गिरफ्तारी

ट्रेन को रोकने का प्रयास कर विरोध दर्ज कराया

नीट परीक्षा मुद्दे पर युवा कांग्रेस ने किया रेल रोको आंदोलन, दी गिरफ्तारी

देश में नीट को लेकर न सिर्फ़ विपक्ष बल्कि खुद सैंकड़ों हजारों छात्र सड़कों पर आंदोलन कर रहे है। सरकार अपना हठधर्मी रवैया अपनाई हुई है प्रधानमंत्री कह रहे हैं।

जयपुर। नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने राजस्थान में सभी संभाग स्तर पर रेल रोको आंदोलन कर विरोध जताया। इस क्रम में राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष, विधायक अभिमन्यु पूनिया ने जयपुर के गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोकने का प्रयास कर विरोध दर्ज कराया। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने अभिमन्यु पूनिया समेत अनेको युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पूनिया ने कहा कि नीट परीक्षा को रद्द करने को लेकर राजस्थान में सभी संभाग स्तर पर रेल रोकने का काम युवा कांग्रेस ने किया है। 

देश में नीट को लेकर न सिर्फ़ विपक्ष बल्कि खुद सैंकड़ों हजारों छात्र सड़कों पर आंदोलन कर रहे है। सरकार अपना हठधर्मी रवैया अपनाई हुई है प्रधानमंत्री कह रहे हैं। हम ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठा रहे हैं। 10 साल युवाओं को सिर्फ़ बरगलाने और भटकाने के अलावा इन्होंने कुछ किया नहीं और अब कदम उठाने की बात कर रहे है। अगर कांग्रेस की सरकार केंद्र में होती और पेपर लीक की घटना घटित हो जाती तो बीजेपी के नेता कपड़े फाड़ने पर आ जाते स्मृति ईरानी को आप लोगों ने देखा होगा कि किस तरह यूपीए सरकार के समय महंगाई के खिलाफ सड़कों पर बैठ जाती थीं लेकिन आज इनका कोई भी नेता न तो कुछ बोल रहा है और ना ही सामने आकर किसी ने अभी तक इसकी ज़िम्मेदारी ली है। हमारी माँग है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ज़िम्मेदारी लेते हुए नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए।

 

Tags: train

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने