S. Jaishankar ने की चीनी विदेश मंत्री से बातचीत

S. Jaishankar ने की चीनी विदेश मंत्री से बातचीत

गौरतलब है कि अस्थाना में एससीओ परिषद के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक चल रही है। जहां एस. जयशंकर भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपने चीनी समकक्ष वांग यी से अस्थाना (कजाकिस्तान) ने द्विपक्षीय एवं वैश्विक मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की है। गौरतलब है कि अस्थाना में एससीओ परिषद के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक चल रही है। जहां एस. जयशंकर भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से यहां बताया गया कि बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर शेष मुद्दों का शीघ्र समाधान खोजने पर चर्चा की। दोनों मंत्री इस बात पर भी सहमत हुए कि सीमावर्ती क्षेत्रों में मौजूदा स्थिति का लंबा खिंचना किसी के भी हित में नहीं है।

दोनों विदेश मंत्रियों ने भारत एवं चीन के बीच पूर्व में हुए द्विपक्षीय समझौतों और आपसी समझ का पालन करने के महत्व को माना। मुलाकात के दौरान दोनों मंत्रियों ने वैश्विक स्थिति पर भी बातचीत की।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने