बिकवाली से शेयर बाजार में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट

बाजार ने पिछले लगातार दो दिन की तेजी गंवा दी

बिकवाली से शेयर बाजार में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट

अमेरिकी केंद्रीय बैंक के ब्याज दरों में आधे प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के संकेत से वैश्विक बाजार में आई गिरावट के दबाव में स्थानीय स्तर पर हुई चौतरफा बिकवाली से घरेलू शेयर बाजार ने पिछले लगातार दो दिन की तेजी गंवा दी।

मुंबई। अमेरिकी केंद्रीय बैंक के ब्याज दरों में आधे प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के संकेत से वैश्विक बाजार में आई गिरावट के दबाव में स्थानीय स्तर पर हुई चौतरफा बिकवाली से घरेलू शेयर बाजार ने पिछले लगातार दो दिन की तेजी गंवा दी। सेंसेक्स और निफ्टी में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट रही। बीएसई का तीस शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 714.53 अंक का गोता लगाकर 57197.15 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 220.65 अंक टूटकर 17171.95 अंक पर आ गया।

छोटी और मझौली कंपनियों पर भी बिकवाली हावी रही। बीएसई का मिडकैप 0.71 प्रतिशत गिरकर 24,698.37 अंक और स्मॉलकैप 0.38 प्रतिशत उतरकर 29,247.98 अंक पर रहा। बीएसई में कुल 3531 कंपनियों के शेयरों में कारोबार हुआ। इनमें से 1957 में गिरावट जबकि 1450 में तेजी रही वहीं 124 में कोई बदलाव नहीं हुआ। इसी तरह एनएसई में 42 कंपनियां लाल जबकि आठ हरे निशान पर रही।

Post Comment

Comment List

Latest News

सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में जनसभा करेंगी। सोनिया गांधी सहित वरिष्ठ...
घाना में कार हादसे में 3 पुलिसकर्मियों की मौत
कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी
लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत
केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते
एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी
उत्तराखंड में तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या