बांसी में लाल मुंह के बन्दरों का आतंक

भण्डेड़ा क्षेत्र के बांसी कस्बे का मामला

बांसी में लाल मुंह के बन्दरों का आतंक

मकानों में पहुंचकर महिलाओं सहित बच्चों को कर रहे जख्मी।

भण्डेड़ा। भण्डेड़ा क्षेत्र के बांसी कस्बे में दस रोज से लाल मुंह के एक दर्जन से अधिक बन्दरों ने आतंक मचा रखा है। यह बन्दर मकानों में पहुंचकर महिलाओं सहित बच्चों को जख्मी कर रहे है। शुक्रवार देर शाम को खुद के मकान में महिलाएं अपना काम कर रही थी। तभी अचानक लाल मुंह का बन्दर महिलाओं के पास पहुंचकर एक ही मोहल्ले में दो महिलाओं को जख्मी कर दिया है। आए दिन हो रही घटनाओं से परेशान ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है। बन्दरों के आतंक से परेशान मोहल्लेवासियों ने शनिवार को बालाजी धर्मशाला के सामने एकत्रित होकर जिम्मेदारों के खिलाफ आक्रोश जताया है। जानकारी अनुसार बांसी कस्बे में लगभग दस रोज से लाल मुंह के एक दर्जन से अधिक बन्दर आए हुए है। जिन्होंने उत्पात मचाकर दहशत का माहौल बना रखा है। जो अधिकतर बस स्टैंड के आसपास वाले मोहल्ले में घूमते रहते है। अचानक महिलाएं व बच्चे नजर आते ही उन पर हमला कर देते है। रात्रि के समय ग्रामीण गहरी नींद में सोए हुए रहते है। मकानों में पहुंचकर कमरों के गेट खोल लेते है। रसोई में रखे फ्रीज को खोलकर उसमें रखे फल व सब्जियों को निकालकर ले जाते है। बन्दर के आने का पता चलने पर महिलाएं उनको भगाने की कोशिश करती है, तो उन पर हमला कर जख्मी कर देते है। उनके द्वारा शोर मचाने पर परिवार के सदस्य मिलकर बंदरों को भगाते है, तब जाकर थोड़ी राहत मिलती है। शुक्रवार देर शाम को बालाजी धर्मशाला वाले मोहल्ले के एक मकान में एक लाल मुंह का बन्दर पहुंच गया। उसने राजू चौहान के घर पर महिला अपने काम में व्यस्त थी। अचानक बन्दर महिला के पीछे से पैर को पकड़ लिया। जिससे महिला राजेश चौहान जख्मी हो गई। महिला के चिल्लाने पर परिवार के सदस्य दौड़कर मौके पर पहुंचे व मौके से बन्दर को भगाया। कुछ समय बाद ही फिर इसी मोहल्ले में कुछ दूरी पर एक मकान पर पहुंच गया। वहां पर भी एक महिला को निशाना बनाया। उस महिला को भी जख्मी कर दिया गया है। बन्दर द्वारा काटने पर जख्मी महिलाओं द्वारा बांसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर प्राथमिक उपचार लिया गया है।  मोहल्ले में हो रहे लाल मुंह के बन्दरों के आतंक से परेशान मोहल्लेवासियों ने बालाजी धर्मशाला के सामने एकत्रित होकर जिम्मेदारों के प्रति आक्रोश जताया है।   ग्रामीण बलराम उदयवाल, राजू चौहान, अनिल चौहान, शुभम चौहान, बुद्धिप्रकाश सैन, कन्हैयालाल चौहान, संजय चौहान, महिलाओं में ममता चौहान, मंजू चौहान, राजेश चौहान, नूर बानो, नजमा बानो, बुटा बानो, किशकंदा सैन आदि मोहल्ले में एकत्रित हुए व बन्दरों के आतंक से परेशान लोगों ने संबंधित विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया है। मोके पर बन्दरों को कस्बे से जल्द बाहर निकलवाने की मांग की है। ताकि मोहल्ले सहित आमजन को भी राहत मिले। 

बन्दर से जख्मी महिला ने बताया कि मैं मकान पर थी। शुक्रवार शाम को अचानक लाल मुंह का बन्दर आया। पीछे से पैर पकड़ लिया। गनीमत रही कि उस समय मकान में अन्य सदस्य होने से मेरे को बचाया गया है। घर पर अन्य सदस्य नहीं होते तो इस स्थिति बदतर हो जाती।
- राजेश चौहान, स्थानीय महिला

मेरे घर पर बन्दर आकर बच्चों सहित महिलाओं की तरफ दौड़ा तो सतर्कता बरतते हुए कमरे में पहुंचकर वहां कुन्दी लगानी पडी है। तब जाकर बन्दर से बचे है। इनके उत्पात से परेशान हो गए है।
- नूर बानो, स्थानीय महिला

कस्बे में पन्द्रह से बीस लाल मुंह के बन्दर आए हुए है। जो महिलाएं समेत बच्चों को निशाना बनाकर उनके ऊपर हमला करके उनको जख्मी कर रहे है। इस मोहल्ले के सभी लोग बंदरों के आतंक से परेशान हो गए है।
- अनिल चौहान, स्थानीय युवा

Read More खेत बने तालाब...फसलें तबाह, काश्तकारों के अरमानों पर फिरा पानी

आतंकी बन्दरों को यहां से जल्द निकाला जाए, नही तो किसी दिन महिला व बच्चों को अधिक जख्मी कर सकते हैं। 
- बलराम उदयवाल, स्थानीय ग्रामीण

Read More बंजारा बस्ती की मुख्य सड़क बनी ताल तलैया

बन्दर कमरो के गेट खोलकर रसोई में पहुंच जाते है। व उसको अस्तव्यस्त करके रसोई में रखे फ्रीज को भी खोलकर फल फ्रूट सहित खाद्य सामग्री को भी ले जाते है। मौके पर आसपास अकेली महिला या बच्चा हो तो उस पर हमला कर देते है।
- मंजू चौहान, स्थानीय महिला

Read More गुम हुए 284 मोबाइल बरामद कर मालिकों को सौंपे

मोहल्ले में एक दर्जन से अधिक लाल मुंह के बंदरों ने दहशत बना रखी है। जो आए दिन महिला व बच्चों को निशाना बनाकर जख्मी करते रहते है। गनीमत रही कि बाशिंदों की सतर्कता के चलते अभी तक इन्होंने बड़े हादसे को अंजाम नहीं दिया है। अब तो यह पैदल चलते राहगीरों को भी परेशान करने लगे है। इनके उत्पात से मोहल्लेवासी भी काफी परेशान है। जिम्मेदारों से जल्द समाधान की मांग की है। 
- शुभम चौहान, स्थानीय युवा

बन्दर का इतना आतंक है कि घर पर बच्चों को अकेला नही छोड़ सकते है। बच्चों व महिलाओं को देखकर उन पर हमला कर देते है। 
- ममता चौहान, स्थानीय महिला

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश