लापरवाही: सड़क बनी दरिया, वाहन चालक परेशान

ग्राम पंचायत सांवतगढ़ के सोरण गांव का मामला

लापरवाही: सड़क बनी दरिया, वाहन चालक परेशान

कई बार तो बच्चे और बुजुर्ग इस पानी में गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

सांवतगढ़। ग्राम पंचायत सांवतगढ़ के सोरण गांव में ग्रामीणों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग पर सड़क बनाते समय क्रॉसिंग नाली नहीं रखने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नाली नहीं रखने के कारण सड़क पर पानी भर जाता है जिससे राहगीर व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा पिछले वर्ष सड़क निर्माण कार्य किया गया था। ग्रामीणों के कहने के बावजूद भी संवेदक द्वारा पानी निकासी के लिए बस स्टैंड क्रॉसिंग पर पानी निकासी के लिए नाली नहीं रखी गई। जिससे गांव के अंदर जाने वाले दोनों रास्तों पर गंदा पानी भर जाने से गांव के अंदर आने-जाने के लिए भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय स्कूली बच्चों सहित चंदनपुरा,गणेशपुरा के बच्चों को भी रोज इसी रास्ते होकर गंदे पानी में से निकलना पड़ रहा है। कई बार तो बच्चे और बुजुर्ग इस पानी में गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

स्पीड ब्रेकर की भी है जरूरत
ग्रामीणों का कहना है कि बस स्टैंड पर तेज घुमावदार मोड़ है, जहां से सैकडों वाहन रोज गुजरते हैं,स्पीड ब्रेकर नहीं होने की वजह से हादसा होने का खतरा बना रहता है।

जब यह सड़क कार्य चल रहा था, तब भी हमने कार्मिकों को क्रॉसिंग नाली रखने के लिए बोला था, लेकिन हमारी बात को अनसुनी करके विभाग ने अपनी मनमानी कर ली और आज हमें ये समस्या झेलनी पड़ रही है।
- नरेन्द्र शर्मा, पूर्व सरपंच 

जब विभाग द्वारा कार्य किया जा रहा था तो स्थानीय जनप्रतिनिधियों के ध्यान नहीं देने से समस्या उत्पन्न हुई है। अब विभाग को ध्यान देकर समस्या से निजात दिलाना चाहिए।
- जितेन्द्र सिंह, ग्रामीण  

Read More मुख्यमंत्री भजनलाल ने चिदानंद सरस्वती महाराज से लिया आशीर्वाद

बस स्टैंड पर निवास कर रहे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। निर्माण कार्य के दौरान ग्रामीणों ने कहा था कि अगर आप नाली नहीं रखोगे तो पानी भरेगा, और वही हुआ।
- हरजी लाल बेरवा, ग्रामीण  

Read More चार माह से मोटर खराब, पानी की समस्या से जूझ रहे मौहल्लेवासी

मैं रोज इसी रास्ते से अपने ई-मित्र की दुकान पर सावंतगढ़ आता- जाता हूं, दोनों रास्तों पर पानी भर जाने से भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। स्पीड ब्रेकर नहीं होने की वजह से भी हादसा होने का खतरा बना रहता है।
- बालूराम गुर्जर, ग्रामीण  

Read More आमदनी अठन्नी, खर्चा रूपय्या...

इनका कहना है 
जहां-जहां भी ग्रामीणों ने बोला था वहां पर क्रॉसिंग नाली रखवाई गई थी,सोरण गांव में समस्या है तो संवेदक को भेज कर दिखवाता हूं, अगर हमारी गलती की वजह से पानी भरा होगा तो पानी निकासी के लिए वहां पर कार्य किया जाएगा। 
- देवकी रमन,जेईएन सार्वजनिक निर्माण विभाग नैनवां।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश