नई सड़क पर गड्ढे दे रहे जनता को जख्म

दुगारी-बांसी मुख्य सड़क का मामला

नई सड़क पर गड्ढे दे रहे जनता को जख्म

राहगीरों ने मौके पर एकत्रित होकर जिम्मेदार विभाग के खिलाफ आधे घंटे तक आक्रोश जताया।

भण्डेड़ा। क्षेत्र के दुगारी-बांसी मार्ग पर हाल ही में बनी नव निर्मित सड़क एक जगह पर जमीन में धंसने से अनजान राहगीर चोटिल हो रहे है। आए दिन हो रही यहां सड़क दुर्घटनाओं से राहगीर परेशान हो रहे है। गुरुवार को मौके पर सड़क पर आधे घंटे तक खडे रहकर संबंधित विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया गया है। इसी दौरान यहां से आवागमन करनेवाले राहगीरों को यहां की घटना की जानकारी दी गई है। जिम्मेदारों की लापरवाही अनजान लोगों पर भारी पड़ रही है। जो नवनिर्मित डामरीकृत सड़क हादसों को निमंत्रण दे रही है। जानकारी के अनुसार दुगारी-बांसी मुख्य मार्ग पर हाल ही में बनी नवनिर्माण डामरीकृत सड़क दुगारी शराब ठेके के पास दाएं से बाएं तक सड़क जमीन में धंसी हुई है। जो यहां से गुजरते समय भारी वाहन भी लहरा जाते है। मौके पर अनजान दोपहिया वाहन चालक भी अपना संतुलन खो देते है। वाहन सहित सड़क पर गिरकर चोटिल होते जा रहे है। इस समस्या से परेशान आसपास के हररोज आवागमन करनेवाले राहगीरों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के खिलाफ आधे घंटे तक गहरा आक्रोश जताया गया है। आक्रोश जताने वाले अभय कुमार बैरवा, देवलाल गुर्जर, कान्हा माली, कस्तूर बैरवा, सोनू सुमन, रक्षक जैन, रूद्रेश दाधीच, शैलेंद्र कुमार गौत्तम, अनामिका गौत्तम आदि का कहना है कि पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा अभी सड़क का निर्माण करवाया गया है। जिसमें एक जगह पर सड़क जमीन में धंसने से यहां से गुजरते समय आए दिन दुर्घटनाओं को अंजाम दे रही है। जो राहगीर घायल होकर प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल तक पहुंच रहे है। मगर विभाग अभी तक अनजान बना हुआ है। सड़क धंसने से राहगीरों को जागरूक करने के लिए इस जगह पर एक तरफ कंटीली टहनियां डाल रखी है। पर इस जगह वाहन असंतुलित होने से राहगीर हादसों के शिकार हो रहे है। पर संबंधित विभाग दुर्घटनास्थल की अनदेखी कर रहा है। जिसका नुकसान क्षेत्रीय राहगीर भुगत रहे है।

क्षेत्रवासियों की पीड़ा
मैं भजनेरी से आया। तब इस जगह को भूल गया था। अचानक मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड गया। गनीमत रही कि मैं बाल-बाल बचा हूँ। जिम्मेदार इस जगह की समस्या का जल्द समाधान करें। 
- राजमल साहु, निवासी दुगारी 

महिला ने बताया कि यहां से गुजरते समय अचानक वाहन अजीब तरीके से हिलने पर चालक अपने आपका संतुलन बिठा लेते है। मगर वाहन पर पीछे की सवारी उछलकर गिर जाती है। घायल हालत में होने पर अस्पतालों का सहारा लेना पडता है। अभी दो रोज पहले भी घटना घटित हुई है। 
- अर्चना दाधीच, निवासी दुगारी 

सड़क जमीन में धंसने से दूर से नजर नही आती है। अचानक वाहन लहराने पर पता चल पाता है। पर तब तक अचानक संतुलन बिगड़ने से गिरकर चोटिल हो रहे है। विभाग इस जगह की सड़क को जल्द दुरूस्त करें, तो क्षेत्रीय राहगीरों को भी राहत मिलें।
- अंतिमा कहार, निवासी दुगारी 

Read More एलएन अस्पताल में महिला की मौत पर हंगामा, समाज हुआ एकजुट

मुख्य सड़क होने से काफी राहगीर यहां से आवाजाही करते है। यह जमीन में धंस रही सड़क वाहन चालकों को अचानक नजर आती है। जो चालक तो संतुलन बना लेते है, पर दोपहिया वाहन के पीछे की सवारी उछलकर डामरीकृत सड़क से भी दूर जाकर गिरकर चोटिल होते जा रहे है। संबंधित विभाग को इस समस्या से अवगत करवा दिया गया है। जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया है। 
- मुकुटबिहारी दाधीच, निवासी दुगारी 

Read More टीकाराम जूली ने की दिलावर के इस्तीफे की मांग, महिला शिक्षकों को लेकर दिया अशोभनीय बयान

मुख्य सड़क होने से लोगों की आवाजाही है। पांच रोज में यहां पर मेरे सामने कई घटनाएं घटित हुई है। एक राहगीर जजावर निवासी थे। जिन्हें उचित उपचार के लिए कोटा ले जाया गया है। इस जगह पर हमने कंटीली टहनियाँ डाल रखी है। इसे देखकर राहगीर जागरूक हो सके। पर जिम्मेदार जल्द इस समस्या का निदान करें। क्षेत्रीय लोगों को आवाजाही में सुगमता मिलें। 
- भंवरलाल गुर्जर, निवासी दुगारी 

Read More 15 लाख लेकर भागा घरेलू नौकर गिरफ्तार, 14.20 लाख बरामद

इनका कहना है
उपखंड-जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली मुख्य सड़क होने से इस जगह से भी काफी राहगीरों की आवाजाही होती है। जमीन में धंसी हुई सड़क का अचानक पता चलता है, तब तक राहगीर का संतुलन बिगड़ जाता है। आए दिन राहगीर हादसे की चपेट में आ रहे है। मेरा एक मित्र भी इस जगह पर चोटिल हो गया था। संबंधित विभाग जल्द इस जगह को दुरुस्त करें, तो अनजान सहित अन्य राहगीरों के लिए भी यहां से आवाजाही में परेशानी नहीं हो।
- शैलेंद्र कुमार गौत्तम, निवासी दुगारी

बांसी-दुगारी के बीच सड़क में परेशानी आने की सूचना मिली है। लगभग एक-दो दिन में समस्या को दुरूस्त करवा दिया जाएगा।
- रामरतन नरानिया, सहायक अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग नैनवां 

Post Comment

Comment List

Latest News

जलदाय विभाग का अवैध कनेक्शनों पर एक्शन, पानी की चोरी में भरतपुर और अजमेर रीजन अव्वल जलदाय विभाग का अवैध कनेक्शनों पर एक्शन, पानी की चोरी में भरतपुर और अजमेर रीजन अव्वल
अब तक 980 कनेक्शन नियमित किए गए हैं और 16,548 कनेक्शनों को हटा दिया गया है।
हमारी सरकार के अथक प्रयासों से राजस्थान बनेगा निवेश का प्रमुख केंद्र : भजनलाल
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने शुरू की सड़क सुरक्षा पहल, अत्याधुनिक ट्रैफिक पुलिस बूथ का किया उद्घाटन 
सुप्रीम कोर्ट ने बेनामी लेनदेन कानून पर वापस लिया अपना फैसला, असंवैधानिक किया था घोषित 
शिमर एग्जिबिशन में खरीदारों का लगा तांता
Stock Market: बाजार में लौटी राैनक, निफ्टी 24,854.05 अंक पर पहुंचा 
तुर्की में पर्यटकों की बस पलटी, 6 लोगों की मौत