क्षतिग्रस्त रपट पर चढ़ाई बनी मुसीबत

करवरीकलां पुलिया का है मामला : दुर्घटना का रहता अंदेशा

क्षतिग्रस्त रपट पर चढ़ाई बनी मुसीबत

अधिकारियों को भी इसको लेकर अवगत करवा दिया गया है।

किशनगंज। किशनगंज तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत करवरीकला में निर्माणाधीन बांध परियोजना के बहाव क्षेत्र में आने वाली नदी की पुलिया बारिश के तेज बहाव में बह गई थी। जिसको क्षेत्रीय विधायक डॉ. ललित मीणा ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए तुरंत ग्रेवल डालकर मार्ग सुचारू करवाया था। जिसे लगभग दो माह गुजर जाने के बाद भी मार्ग के हालत जस के तस हैं। कांग्रेस ब्लॉक सेवा दल अध्यक्ष लेखराज शर्मा ने बताया कि पुलिया बह जाने के बाद तुरंत प्रभाव से बनाई गई ग्रेवल सड़क से पुलिया की चढ़ाई की रपट बहुत ऊंची होने के कारण वाहन चालकों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 

टैक्टर-ट्रॉली नहीं चढ़ने से बढ़ी परेशानी
क्षेत्र के मोहन ने बताया कि एक दर्जन से अधिक गावों के किसान इसी पुलिया को पार कर खेतों से घर एवं बारां मंडी के लिए जाते हैं। ऐसे में अब किसान खेतों से सोयाबीन, धान की फसल की कटाई कर रहे है। अनाज से भरी टैक्टर ट्रॉली इस पुलिया की रपट पर चढ़ नही पा रहे है। चढ़ाई पर नहीं चढ़ने से पीछे लुढ़कने से के साथ ही दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। जिससे किसानों के जान माल का भारी नुकसान हो सकता है। अधिकारियों को भी इसको लेकर अवगत करवा दिया गया है।

 सोयाबीन, धान की फसल को घर लाने व बाजार में बेचने जाने के लिए टैक्टर ट्रॉली पुलिया की ऊंची रपट पर नही चढ़ पा रही है। कम माल भरकर ही ले जाने से दोहरा नुकसान हो रहा है। दुर्घटना का भी खतरा बना रहता है। 
- विष्णु, किसान। 

करवरीकला पुलिया निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रियाधीन है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर निर्माण शुरू करवाया जाएगा। जिससे वाहन चालकों को राहत मिल सकेगी।
- एचपी मीणा, अधिशासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग। 

Read More ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक: सुगम यातायात के लिए सड़क से हटाएंंगे अवरोधक

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे उमर अब्दुल्ला, नेकां विधायक दल के चुने गए नेता  कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे उमर अब्दुल्ला, नेकां विधायक दल के चुने गए नेता 
अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस से पत्र मिलने के बाद वह सरकार गठन की तारीख तय करने के लिए उपराज्यपाल...
भजनलाल सरकार ने प्रदेश को दी बड़ी सौगात, 6 नई नगर पालिकाओं का किया गठन
कुसुम योजना में 5.38 मेगावाट क्षमता के सौर ऊर्जा संयंत्रों से उत्पादन हुआ शुरू
निकायों का नहीं हुआ लैंड बैंक तैयार, फिर से दिए निर्देश
राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में होगा जेम स्टोन शो
मोदी ने कौशल संस्थान का किया उद्घाटन, युवाओं को वैश्विक अवसरों के लिए तैयार कर रही है सरकार
मुहाना मंडी के ओम तंवर सब्जी ब्लॉक C में नए डोम लगाने की मांग