कैमरों से लैस परिवहन विभाग के उड़नदस्ते, प्रेमचंद बैरवा ने दिखाई हरी झंडी

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्य किया जा रहा है

कैमरों से लैस परिवहन विभाग के उड़नदस्ते, प्रेमचंद बैरवा ने दिखाई हरी झंडी

परिवहन विभाग की ओर से भी विभाग की गतिविधियों को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए उड़नदस्तों पर डैश कैम एवं इन पर तैनात कार्मिकों की यूनिफॉर्म पर बॉडी कैम लगवाए गए है।

जयपुर। परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग के उड़नदस्ते के वाहन अब हाईटेक बनेंगे। परिवहन मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने परिवहन मुख्यालय में कैमरों से लैस उड़नदस्तों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उड़नदस्तों में तैनात कार्मिकों पर भी बॉडी वॉर्न कैमरे लगे हैं। इससे परिवहन उड़नदस्तों की कार्यप्रणाली और अधिक पारदर्शी होगी। बैरवा ने बताया कि फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट के रूप में 2 उड़नदस्तों पर डैशबोर्ड कैमरे लगवाए गए हैं। सरकार की ओर से सभी विभागों में पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्य किया जा रहा है। 

परिवहन विभाग की ओर से भी विभाग की गतिविधियों को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए उड़नदस्तों पर डैश कैम एवं इन पर तैनात कार्मिकों की यूनिफॉर्म पर बॉडी कैम लगवाए गए है। इससे उड़नदस्तों के साथ होने वाले हादसों, मारपीट के घटनाओं पर अंकुश लगेगा। यह दोनों वाहन जयपुर आरटीओ प्रथम एवं जयपुर आरटीओ द्वितीय को आवंटित किए गए है। इन कैमरों में संग्रहित होने वाला डाटा नोन डिलेक्टऐबल फॉर्मेट में होगा। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव (परिवहन) श्रेया गुहा, परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा मौजूद रही। 

Tags: bairwa

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश