भरतपुर में एसीबी की गिरफ्त में आया घूसखोर, FCI अधिकारी 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप

भरतपुर में एसीबी की गिरफ्त में आया घूसखोर, FCI अधिकारी 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप

एसीबी ने भरतपुर में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के आगार के सहायक (श्रेणी प्रथम) और गुण नियंत्रण प्रबंधक को गुरुवार को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी ने रिश्वत की राशि में से 20 हजार रुपए अपने साथी गुण नियंत्रण प्रबंधक मुन्नूलाल मौर्य को दे दिए, इस पर उसे भी मामले में लिप्त मानते हुए गिरफ्तार किया गया है।

भरतपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने भरतपुर में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के आगार के सहायक (श्रेणी प्रथम) और गुण नियंत्रण प्रबंधक को गुरुवार को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो की भरतपुर इकाई में शिकायत की कि उसकी फर्म ने एफसीआई के भरतपुर आगार के रूपवास अनाज मंडी से 91 हजार कट्टे परिवहन करवाए थे, जिसकी जमा रसीद देने की एवज में एफसीआई के भरतपुर आगार में सहायक श्रेणी प्रथम विनोद कुमार कश्यप उससे 1 रुपए प्रति कट्टे के कमीशन के रूप मे एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

उन्होंने बताया कि ब्यूरो की भरतपुर इकाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कराया गया तो उसमे रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि हो गई। इस पर ब्यूरो के दल ने ट्रैप जाल बिछाते हुए विनोद कुमार को परिवादी से 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। उक्त राशि में से विनोद कुमार ने 20 हजार रुपए अपने साथी गुण नियंत्रण प्रबंधक मुन्नूलाल मौर्य को दे दिए, इस पर उसे भी इस मामले में लिप्त मानते हुए गिरफ्तार कर लिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
चाहे ग्रामीण क्षेत्र के गरीब काश्तकार हों, या शहरी क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता, किसी भी व्यक्ति को बिजली विभाग द्वारा...
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा
जब वोट गलत हाथों में जाता था तो लोग मुजफ्फरनगर आने से डरते थे: CM योगी
दोपहिया से चार गुना चौपहिया के बन रहे प्रदूषण सर्टिफिकेट