भरतपुर में एसीबी की गिरफ्त में आया घूसखोर, FCI अधिकारी 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप

भरतपुर में एसीबी की गिरफ्त में आया घूसखोर, FCI अधिकारी 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप

एसीबी ने भरतपुर में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के आगार के सहायक (श्रेणी प्रथम) और गुण नियंत्रण प्रबंधक को गुरुवार को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी ने रिश्वत की राशि में से 20 हजार रुपए अपने साथी गुण नियंत्रण प्रबंधक मुन्नूलाल मौर्य को दे दिए, इस पर उसे भी मामले में लिप्त मानते हुए गिरफ्तार किया गया है।

भरतपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने भरतपुर में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के आगार के सहायक (श्रेणी प्रथम) और गुण नियंत्रण प्रबंधक को गुरुवार को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो की भरतपुर इकाई में शिकायत की कि उसकी फर्म ने एफसीआई के भरतपुर आगार के रूपवास अनाज मंडी से 91 हजार कट्टे परिवहन करवाए थे, जिसकी जमा रसीद देने की एवज में एफसीआई के भरतपुर आगार में सहायक श्रेणी प्रथम विनोद कुमार कश्यप उससे 1 रुपए प्रति कट्टे के कमीशन के रूप मे एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

उन्होंने बताया कि ब्यूरो की भरतपुर इकाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कराया गया तो उसमे रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि हो गई। इस पर ब्यूरो के दल ने ट्रैप जाल बिछाते हुए विनोद कुमार को परिवादी से 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। उक्त राशि में से विनोद कुमार ने 20 हजार रुपए अपने साथी गुण नियंत्रण प्रबंधक मुन्नूलाल मौर्य को दे दिए, इस पर उसे भी इस मामले में लिप्त मानते हुए गिरफ्तार कर लिया।

Post Comment

Comment List

Latest News