सरकार ने पेंशनरों के लिए जीवन प्रमाण पत्र जमा कराने के नियमों में किया बदलाव

सरकार ने पेंशनरों के लिए जीवन प्रमाण पत्र जमा कराने के नियमों में किया बदलाव

राज्य सरकार ने यह निर्णय लेते हुए कहा कि सभी सेवामुक्त कर्मचारी अपने जीवन प्रमाण पत्र को डिजिटल माध्यम से जमा करा सकते हैं, जिससे उन्हें अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।

जयपुर। वित्त विभाग ने राज्य के सभी पेंशनधारकों के लिए एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। अब पेंशनधारक और उनके परिवार के सदस्य अपने जीवन प्रमाण पत्र को SSO ID के माध्यम से ई-साइन या प्रमाणीकरण करके जमा करा सकते हैं। यह निर्णय पेंशनरों और उनके परिवारों द्वारा जीवन प्रमाण पत्र जमा करने में आ रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

राज्य सरकार ने यह निर्णय लेते हुए कहा कि सभी सेवामुक्त कर्मचारी अपने जीवन प्रमाण पत्र को डिजिटल माध्यम से जमा करा सकते हैं, जिससे उन्हें अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े। इस आदेश में यह भी उल्लेख किया गया है कि आवश्यक संशोधन संबंधित नियमों में जल्द ही किए जाएंगे। वित्त विभाग के सचिव देबाशीष प्रस्टी की ओर से  जारी आदेश तुरंत प्रभावी होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा और अन्य विपक्षी दल संप्रदायवादी राजनीति में उलझे, विधानसभा उपचुनाव में बसपा के लिए भरपूर मौका: मायावती भाजपा और अन्य विपक्षी दल संप्रदायवादी राजनीति में उलझे, विधानसभा उपचुनाव में बसपा के लिए भरपूर मौका: मायावती
बसपा को मुस्तैदी से अपनी पैठ जनता के बीच बनानी चाहिये जिसका लाभ उपचुनाव में मिलेगा।
कोटा में पाइप लाईन से घरेलू गैस कनेक्शन के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू, लगभग एक माह के उपभोग की गैस मिलेगी फ्री
कार की टक्कर से महिला सब-इंस्पेक्टर घायल
इजरायल ने स्कूल पर की बमबारी, 8 लोगों की मौत
राहुल गांधी पर टिप्पणी से आक्रोशित कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, मोदी सरकार पर बोला हमला
RAS प्रियंका बिश्नोई का निधन, हॉस्पिटल पर सख़्त एक्शन की मांग को लेकर परिजन बैठे धरने पर
Direct Tax 21.48 प्रतिशत बढ़कर हुआ 12 लाख करोड़