राज्यवर्धन राठौड़ ने इन्वेस्टमेंट कंपनियों के अधिकारियों से की मुलाकात 

अवसरों के बारे में जानकारी दी

राज्यवर्धन राठौड़ ने इन्वेस्टमेंट कंपनियों के अधिकारियों से की मुलाकात 

अधिकारियों के साथ भी मुलाकात की। इन बैठकों के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थान में कारोबारियों के लिए उपलब्ध संभावनाओं और अवसरों के बारे में जानकारी दी। 

जयपुर। दुबई इन्वेस्टर मीट के सफल आयोजन के बाद उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ के नेतृत्व में राजस्थान सरकार के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी का दौरा कर वहां स्थित सरकारी एवं निजी क्षेत्र की कई बड़ी इन्वेस्टमेंट, एनर्जी और पेट्रोकेमिकल कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें प्रदेश में व्यापार करने के लिए आमंत्रित किया, जिसमें टाका, ताजीज, पेट्रोकेमिकल फर्म शामिल रही। इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने मुबाडला इन्वेस्टमेंट कंपनी पीजेएससी, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट काउंसिल, और अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी जैसी इन्वेस्टमेंट कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी मुलाकात की। इन बैठकों के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थान में कारोबारियों के लिए उपलब्ध संभावनाओं और अवसरों के बारे में जानकारी दी। 

कर्नल राठौड़ के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने अबू धाबी में इंडियन बिजनेस एंड प्रोफेशनल ग्रुप के सदस्यों जिनमें से ज्यादातर राजस्थान मूल के थे से भी मुलाकात किया। उद्योग ने इस समुदाय के सदस्यों से राजस्थान में निवेश लाने की संभावना तलाशने का भी आग्रह किया। अप्रवासी राजस्थानियों को प्रदेश से जोड़ने के लिए राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के मुख्य आयोजन के दौरान एक विशेष सत्र का भी आयोजन किया जाएगा। 

प्रतिनिधिमंडल ने दिन में यूएई में भारत के राजदूत संजय सुधीर से शिष्टाचार भेंट की और राजस्थान में निवेशकों को लाने के तरीकों पर विचार-विमर्श किया। इस प्रतिनिधिमंडल में राठौड़ के अलावा मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव सिद्धार्थ सिहाग, बीआईपी के एडिश्नल कमिश्नर सौरभ स्वामी और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। 

Tags: meet

Post Comment

Comment List

Latest News

यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस
घटना की जानकारी मिलते ही रेल्वे पुलिस और उत्तरप्रदेश पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर ट्रेक क्लीयर करवाया।
फिल्म The Sabarmati Report में दिखेंगे विक्रांत मैसी, मेकर्स ने थिएटर रिलीज़ डेट की अनाउंस
किसानों, जवानों के मान सम्मान के साथ किया खिलवाड़, हरियाणा से भाजपा साफ होने वाली है: आप
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
जी- 20 की तर्ज पर होगा वैश्विक सहकारी सम्मेलन- 2024 आयोजन
विद्युत दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपनाएं सुरक्षा उपाय - ऊर्जा मंत्री
यूक्रेन का रूस पर भूकंप के झटके जैसा हमला, प्रमुख हथियार भंडार को बनाया निशाना