प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया तापमान में वृद्धि का यलो अलर्ट

प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया तापमान में वृद्धि का यलो अलर्ट

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ से अनेक जिलों में बादल छाए रहे और जैसलमेर में हल्की बरसात हुई। बादल छाने और हवा चलने से तापमान में गिरावट हुई, लेकिन फिर से तापमान में वृद्धि होने का मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुर। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ से अनेक जिलों में बादल छाए रहे और जैसलमेर में हल्की बरसात हुई। बादल छाने और हवा चलने से तापमान में गिरावट हुई, लेकिन फिर से तापमान में वृद्धि होने का मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। जयपुर में दिन का तापमान 40.0 और रात का 25.3 डिग्री दर्ज किया गया। टोंक में 42.2, बाड़मेर में 42.0, बीकनेर 42.5 डिग्री दर्ज होने से तेज गर्मी रही और दोपहर में लू का असर रहा।

मौसम विभाग ने छह मई को बाड़मेर में, 7 मई को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, बाड़मेर, जैसलमेर और जालौर में, आठ मई को बांसवाड़ा, बूंदी, डूंगरपुर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बीकानेर, बाड़मेर, नागौर, जालौर, जैसलमेर और जोधपुर में लू चलने का यलो अलर्ट है।

कहां कितना दिन का तापमान
अजमेर 41.0, नागौर 41.8, धौलपुर 40.8, गंगानगर 40.2, चूरू 40.7, जैसलमेर 41.4, चित्तौड़गढ़ 41.1, कोटा 42.0, सीकर 38.8, पिलानी 39.5 और अलवर में 39.4 डिग्री दिन का तापमान दर्ज हुआ।

Read More दुकानों से 50 किलो पॉलीथिन जब्त  ढाई हजार रुपए का जुर्माना वसूला

Post Comment

Comment List

Latest News