2 क्विंटल नकली घी जप्त कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार

डेयरी प्रतिनिधि की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की

2 क्विंटल नकली घी जप्त कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार

शहर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा दल और कांकरोली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 क्विंटल नकली घी जब्त किया है। पुलिस ने डेयरी प्रतिनिधि की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की।

राजसमंद। शहर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा दल और कांकरोली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 क्विंटल नकली घी जब्त किया है। पुलिस ने डेयरी प्रतिनिधि की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की। स्वास्थ्य विभाग के फूड इंस्पेक्टर डॉ शशिकांत शर्मा ने बताया कि जांच दल मोही फाटक के सामने कृष्णा नगर इलाके में पहुंचा, तो वहां एक वाहन मकान के दरवाजे पर खड़ा हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति बैठा हुआ था।

पूछताछ में उसने अपना नाम चिराग पुरोहित बताया। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें सरस और कृष्णा घी के 1 लीटर पैकिंग और 15 किलो टीन समेत कुल 2 क्विंटल जी भरा हुआ था। प्राथमिक तौर पर यह भी मिलावटी घी प्रति त होने पर सरस घी और कृष्ण घी के प्रतिनिधियों को भी थाने पर बुलाया, जहां उन्होंने जांच के बाद घी नकली और मिलावटी होना बताया। वाहन चालक चिराग पुरोहित ने घी के मालिक का नाम सुरेश तेली बताया। उसने बताया कि वह सिर्फ सप्लाई का काम करता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चार नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाए हैं। वही सरस डेयरी के प्रतिनिधियों ने अभियुक्तों के खिलाफ कॉपीराइट और ट्रेडमार्क करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

Post Comment

Comment List

Latest News