सूर्य धीरे रौद्र रूप में बरसाने लगा आग

सूर्य धीरे रौद्र रूप में बरसाने लगा आग

लू की तेज लपटों ने पूरे प्रदेश को झुलसा दिया। सुबह से ही सूर्य लाल होने लगा और धीरे-धीरे रौद्र रूप में आग बरसाने लगा। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान 45 से लेकर 46 डिग्री दर्ज हुआ।

जयपुर। लू की तेज लपटों ने पूरे प्रदेश को झुलसा दिया। सुबह से ही सूर्य लाल होने लगा और धीरे-धीरे रौद्र रूप में आग बरसाने लगा। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान 45 से लेकर 46 डिग्री दर्ज हुआ। गंगानगर में दिन का तापमान 48.1 डिग्री दर्ज हुआ, जो प्रदेश का सर्वाधिक रहा। जयपुर में भी दिन का तापमान 45.2 और रात का तापमान 33.2 डिग्री दर्ज किया गया। जयपुर में दिन का तापमान इस सीजन का अब तक का सबसे अधिक तापमान दर्ज हुआ।

राज्य में 16 मई को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दो से तीन डिग्री तापमान में गिरावट होगी, तब तक सूर्य आग बरसाता रहेगा। हालांकि, बीकानेर व जोधपुर संभाग के जिलों में 14 मई से 16 मई के दौरान तेज धूलभरी हवा, आंधी चलने की संभावना जताई है। कोटा में गर्मी से कांस्टेबल बेहोश: कोटा में तेज गर्मी से कांस्टेबल बेहोश हो गया। बताया जा रहा है कि कांस्टेबल बाहर सड़क पर ड्यूटी कर रहा था, इसी दौरान तेज धूप से बेहोश हो गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत