प्रदेश में गर्मी का सितम, पसीने छूटे

अधिकतम तापमान दर्ज किया गया

प्रदेश में गर्मी का सितम, पसीने छूटे

दिन में तेज धूप और गर्म हवाओं के साथ धूल उड़ने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जयपुर। प्रदेश में इन दिनों गर्मी का सितम जोरों पर है। तेज धूप और बढ़ते तापमान ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं। हालांकि इस बीच एक राहत की सूचना यह भी है कि इस भीषण गर्मी के बीच एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। दरअसल, मौसम विभाग ने 4 मई को एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की संभावना जताई है। इस सिस्टम से 6 जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश या बंूदाबांदी हो सकती है। वहीं इस बीच मंगलवार को भी गर्मी का असर तेज रहा और हल्की धूल भरी हवाएं भी चली। इस बीच प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 39.9 डिग्री दर्ज किया गया। कोटा और चित्तौड़गढ़ में 39-39 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं राजधानी जयपुर में भी दिन में तेज धूप और गर्म हवाओं के साथ धूल उड़ने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच यहां दिन का तापमान 36.8 डिग्री और बीती रात का तापमान 25.3 डिग्री दर्ज किया गया। 

अब आगे क्या
मौसम केन्द्र के अनुसार अगले कुछ दिन तापमान में बढ़ोतरी होगी और कोई खास बदलाव नहीं होगा। वहीं चार मई को एक नए सिस्टम से बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जैसलमेर, फलौदी के कुछ इलाकों में बादल और हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। इन जिलों में आंधी भी चल सकती है।

 

Tags: winter

Post Comment

Comment List

Latest News

टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित
विगत दिनों कुछ समय के लिए राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत क्षय औषधियों की केन्द्र से आपूर्ति बाधित हुई...
जहां पर समर्थन मूल्य पर सरसों चना की खरीद रहेगी शून्य, वे खरीद केंद्र अगले सीजन में होंगे बंद
फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल
लाखेरी का जिग जेग बांध प्रशासन की अनदेखी के चलते खाली हुआ
उत्पादकों और निर्यातकों के साथ संवाद कर समाधान का प्रयास करे सरकार - आरतिया
ओवेरियन मॉस का दूरबीन से सफल ऑपरेशन