भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित

एनरिक नोर्त्जे की टीम में वापसी, स्टब्स नया चेहरा

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित

डुप्लेसी और ब्रेविस को जगह नहीं

जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी-20 चैलेंज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। उन्हें भारत के खिलाफ जून में होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के लिए पिछले साल टी-20 विश्व कप से नहीं खेले एनरिक नोर्त्जे की भी टीम में वापसी हुई है। उन्होंने आईपीएल में अपनी फिटनेस को दोबारा पा लिया है।


दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ता विक्टर पिटसांग ने कहा कि यह वह प्रोटियाज टीम है जिसे हमने लंबे समय से नहीं देखा है। आईपीएल में खेलने से खिलाड़ियों को ऊर्जा मिली है और अब वह इसका इस्तेमाल आगामी सीरीज में कर सकते हैं और उन परिस्थतियों का फायदा उठा सकते हैं जहां वह पहले से मौजूद हैं। नोर्त्जे भी अब टीम में वापस आ चुके हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ता पैनल और मैं टीम को मैदान पर उतरता देखने के लिए उत्साहित हैं। टीम के कोच मार्क बाउचर होंगे, जिनका कार्यकाल 2023 तक है।

डुप्लेसी और ब्रेविस को जगह नहीं
आईपीएल खेल रहे दो दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी और डेवाल्ड ब्रेविस को टीम में जगह नहीं मिली है। डुप्लेसी पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन वह सफेद गेंद क्रिकेट के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि उन्हें चुना नहीं गया है। वह अभी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं। ब्रेविस ने अंडर 19 विश्व कप में प्रसिद्धी पाई थी और उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ा था। उन्होंने आईपीएल में छह मैच खेले और पंजाब किंग्स के खिलाफ 25 गेंद में 49 रनों की प्रभावित करने वाली पारी खेली, लेकिन उन्हें हरी जर्सी के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।

पहला टी-20 19 जून को
पांच मैचों की यह सीरीज नौ से 19 जून तक दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेली जाएगी।


दक्षिण अफ्रीका टीम
तेम्बा बवूमा, क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिदी, एनरिक नोर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा , तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रैसी वान डेर डुसेन, मार्को यानसन।

Post Comment

Comment List

Latest News

राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील  राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
मतदाताओं से बाहर आने और मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि अव्यवस्था को दूर करें,  क्योंकि आप असली...
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान