अश्लील वीडियो बनाकर लोगों से ठगी करने वाले 2 शातिर गिरफ्तार

ठगी का शिकार बनाने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है

अश्लील वीडियो बनाकर लोगों से ठगी करने वाले 2 शातिर गिरफ्तार

स्पेशल ऑफेंसेंज एण्ड साइबर क्राईम आयुक्तालय जयपुर टीम ने अश्लील वीडियो बनाकर लोगों से ठगी करने वाले 2 शातिर मुल्जिमों को गिरफ्तार किया है।

जयपुर। स्पेशल ऑफेंसेंज एण्ड साइबर क्राईम आयुक्तालय जयपुर टीम ने अश्लील वीडियो बनाकर लोगों से ठगी करने वाले 2 शातिर मुल्जिमों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त प्रथम अजय पाल लांबा ने बताया कि सोशल साइट पर लोगों से संपर्क कर उनका अश्लील वीडियो बनाकर सोशल साईट पर अपलोड करने के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। लाम्बा ने बताया कि परिवादी को फेसबुक पर एक अज्ञात व्यक्ति का मैसेज आया। इसके बाद वीडियो कॉल आया, जिसमें एक लड़की न्यूड अवस्था में दिख रही थी, जो अश्लील हरकते कर रही थी। उसके बाद मेरे पास कॉल आया और मुझे कहा कि यूटयूब से बोल रहा हूं। आपका अश्लील विडियो बन चुका है, जिसे डिलिट करवाना हो, तो चार्ज लगेगा। चार्ज नहीं दोगे, तो जांच पुलिस के पास चली जायेगी। अश्लील विडियो के नाम पर एचडीएफसी बैंक में कुल 21.48,008 रूपये की ठगी कर अपने खातो में डलवा लिये।

इस रिपोर्ट पर पुलिस ने तकनीकी टीम की सहायता से आरोपी के एचडीएफसी बैंक के खाता से फोड अमाउण्ट की राशी पोस मशीन से निकलाकर आरोपियों को दे देते थे। पोस मशीन चालक यूसुफ और माजिद को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी सोशल साईट पर लोगों के साथ दोस्ती कर वाट्सएप पर वीडियो कॉल कर उनका अश्लील विडियो बना लेते है। इसके बाद पीड़ित को उनका अश्लील विडियो भेजकर ब्लैकमेल करते है और लोगो से विभिन्न बैंकों के विभिन्न खाते में ठगी की राशी डलवाते है। उसके बाद ठगी की राशी को एटीएम द्वारा एवं बैंको द्वारा जारी की गई पोस मशीनों पर एटीएम कार्ड स्वाईप कर निकला लेते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशुपालन विभाग में तकनीकी कर्मचारियों के पदों के क्रमोन्नयन एवं राज्य पशुपालन सेवा के अधिकारियों...
महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल
प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर