हेरिटेज लुक में बना एयरपोर्ट का टर्मिनल 1

घरेलू फ्लाइटों का ही संचालन किया जाएगा

हेरिटेज लुक में बना एयरपोर्ट का टर्मिनल 1

इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 को हेरिटेज लुक में बनाया गया है। इसका कार्य लगभग पूरा हो चुका है। इस कार्य में करीब 46 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। अब यहां से इंटरनेशनल की बजाय कुछ घरेलू फ्लाइटों का ही संचालन किया जाएगा।

जयपुर। इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 को हेरिटेज लुक में बनाया गया है। इसका कार्य लगभग पूरा हो चुका है। इस कार्य में करीब 46 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। अब यहां से इंटरनेशनल की बजाय कुछ घरेलू फ्लाइटों का ही संचालन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार सांगानेर थाने की ओर टर्मिनल-1 का दोबारा निर्माण कर हेरिटेज लुक किया जा रहा है। यहां विमान से उतरने के बाद यात्रियों को प्रदेश की लोक संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। यह टर्मिनल पिछले 6 साल से बंद पड़ा था।

कस्टम और इमिग्रेशन काउंटर होंगे शिफ्ट
टर्मिनल-1 को दोबारा से शुरू करने का निर्णय लेते हुए इसका काम शुरू किया गया था। जवाहर सर्किल की तरफ टर्मिनल-2 से घरेलू विमानों के साथ इंटरनेशनल फ्लाइटें संचालित हो रही हैं। इस टर्मिनल-1 में कस्टम और इमिग्रेशन काउंटर के साथ ही सिक्योरिटी होल्ड एरिया व रिटेल काउंटर्स व रेस्टोरेंट बनाई जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत ने जीत के सपने संजोये मिली हार, रुट और बेयरस्टो के शतक, इंग्लैंड ने की 2-2 से बराबरी भारत ने जीत के सपने संजोये मिली हार, रुट और बेयरस्टो के शतक, इंग्लैंड ने की 2-2 से बराबरी
बर्मिंघम। जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों और उनके बीच चौथे विकेट के लिए...
शहर के बीच से निकल रही बाईं मुख्य नहर दुर्दशा का शिकार
शेयर बाजार फिर गिरकर बंद
महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल, लीना के खिलाफ मामला दर्ज
मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर
प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज