बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया जेडीसी से मिलने क्यों पहुंचे जेडीए.... जानने के लिए पढ़े यह ख़बर

आमेर विकास कार्यों को लेकर सतीश पूनियां जेडीसी से मिले

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया जेडीसी से मिलने क्यों पहुंचे जेडीए.... जानने के लिए पढ़े यह ख़बर

आमेर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गावों व शहरी क्षेत्र के विकास कार्यों से संबंधित विभिन्न लंबित मामलों, जिनमें सड़कों के नवीनीकरण, डामरीकरण, हाइमास्क लाइट्स, भूमि आवंटन इत्यादि से जुड़ी समस्याओं के बारे में अवगत कराया एवं शीघ्रातिशीघ्र निस्तारण करवाने को लेकर जेडीसी से पूनियां ने की मुलाकात।

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) आयुक्त से मिलकर आमेर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गावों व शहरी क्षेत्र के विकास कार्यों से संबंधित विभिन्न लंबित मामलों, जिनमें सड़कों के नवीनीकरण, डामरीकरण, हाइमास्क लाइट्स, भूमि आवंटन इत्यादि से जुड़ी समस्याओं के बारे में अवगत कराया एवं शीघ्रातिशीघ्र निस्तारण करने को कहा। इस दौरान डॉ. पूनियां के साथ चौमूं विधायक रामलाल शर्मा, जयपुर देहात उत्तर जिला अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, जालसू प्रधान हरदेव यादव इत्यादि मौजूद रहे।

डॉ. पूनियां ने आमेर क्षेत्र की निम्नलिखित समस्याओं के समाधान के संबंध में जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त से मुलाकात की:-

- जयपुर विकास प्राधिकरण जोन 12 के अंतर्गत बरसात के मौसम में राजावास स्टैंड पर पानी भरने की बड़ी समस्या है, जिसका उचित समाधान होना है।

- राजावास बस स्टैंड से भूरथल गांव तक सड़क क्षतिग्रस्त जर्जर है, जिसका नवीनीकरण होना है।

- प्रेम नगर तिराहे से अनंतपुरा तक सड़क निर्माण।

- एनएच 52 जाखोटिया फार्म से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामपुरा तक सड़क निर्माण।

- एनएच 52 कपूर अस्पताल के सामने से हरिजन मोहल्ला जाहोता रोड रामपुरा तक सड़क निर्माण।

- सहरिया फार्म से महेशपुरा तक सड़क निर्माण।

जोन 12 की अन्य महत्वपूर्ण सड़कें:-
खोराबीसल से दादर वाया चतरपुरा, सरदारपुरा से चक रोजदा, आछोजाई से सरदारपुरा, महेशवास कलां से महेशवास खुर्द, चतरपुरा से सरदारपुरा पेट्रोल पंप तक, हरदतपुरा राधास्वामी सत्संग भवन से सरना डूंगर बावड़ी तक, आछोजाई से मोहनबाड़ी तक वाया गदला की ढाणी, मोहनबाड़ी जालसू तक दादर सड़क तक, महेशवास खुर्द से मुंडोता तक, रामपुरा रायथल सड़क डेयरी से श्योरानों की ढाणी, मावलियों की ढाणी से शेरावतों स्टैंड बावडी तक सड़क निर्माण इत्यादि कार्य जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा होने हैं, इन्हें शीघ्रताशीघ्र पूरा करने के लिये डॉ. पूनियां ने आयुक्त से मुलाकात की। हाइ मास्क लाइट जाहोता मुख्य स्टैंड, भैंरू जी मन्दिर बैनाड़, नांगल पुरोहितान, खोराश्यामदास, रोजदा, चतरपुरा मुख्य स्टैंड पर हाइमास्क लाइट्स लगाने की मांग की। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुरा डाबड़ी, ग्राम पंचायत उदयपुरिया गोविंदपुरा एवं हरदतपुरा को भूमि आवंटन शीघ्रातिशीघ्र करने हेतु आग्रह किया।

जोन 10 के अंतर्गत निम्नलिखित कार्यों को पूरा करने की मांग की:-
वार्ड नंबर 4 के अंतर्गत ग्राम बड़ी का बास, खारिया के चौराहे से सीआरपीएफ तक, सीआरपीएफ से जगदीश के अखाड़े तक, रामगढ़ रोड़ श्याम सलोनी से पादयाली मोड़ तक, जाजोलाई तलाई से नई माता तक सड़क निर्माण एवं रोड़ लाइट्स, सड़वा मोड़ से नायला मोड़ तक दोनों तरफ रोड लाइट्स, रामगढ़ रोड़ से मित्तल कॉलेज तक रोड़ लाइटस की आवश्यकता से आयुक्त को अवगत करवाया। वार्ड 3 के अंतर्गत बच्याला की ढाणी, पुराका की ढाणी, चोपड़ा की ढाणी, मिलन विहार, कागयाला की ढाणी में सड़क निर्माण, फरासाला की ढाणी से रामगढ़िया से होते हुए होटल बोनविस्ता से होते हुए पीली की तलाई तक सड़क निर्माण, रामगढ़ सड़क से भटाली की ढाणी तक सडक निर्माण कार्य करने के बारे में आयुक्त को अवगत कराया।

जोन 13 के अंतर्गत निम्नलिखित कार्यों को पूरा करने की मांग की:-
भूरानपुरा लिंक रोड से धौल्या की ढाणी होते हुए वाया घटवाडी लिंक रोड ग्राम पंचायत मुख्यालय कंवरपुरा तक सड़क निर्माण।
अचरोल में ढाणी पीपल्यान में पुल निर्माण, अचरोल से छापर होते हुए कांट सीमा तक सड़क निर्माण। छापराड़ी सड़क से थोल्या की ढाणी,बोडया की ढाणी डामर सड़क से कांकड़ भेरू कालीघाटी तक सड़क निर्माण, साथ ही मानपुरा माचेडी,  लबाना, ढंड, खोरा मीणा ग्राम पंचायतों में जयपुर विकास प्राधिकरण के क्षेत्राधिकार की सड़कों के नवीनीकरण हेतु आग्रह किया।

Post Comment

Comment List

Latest News