बेकरी में लगी भीषण आग ,3 मंजिला इमारत जलकर खाक

एक दर्जन दमकल ने 3 घंटे में पाया आग पर काबू

बेकरी में लगी भीषण आग ,3 मंजिला इमारत जलकर खाक

गुमानपुरा थाना क्षेत्र स्थित कोटडी - गुमानपुरा रोड पर संतोष बेकरी में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई । आग इतनी भीषण थी कि 3 मंजिला इमारत पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।

 कोटा । गुमानपुरा थाना क्षेत्र स्थित कोटडी - गुमानपुरा रोड पर संतोष बेकरी में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई । आग इतनी भीषण थी कि 3 मंजिला इमारत पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। उसमें बेकरी के अलावा बिजली विभाग का आॅफिस और कई अन्य दुकानें भी थी । नगर निगम की करीब एक दर्जन से अधिक दमकल ने 3 घंटे में आग पर काबू पाया।

 जानकारी के अनुसार कोटडी - गुमानपुरा रोड पर  संतोष बेकरी में सुबह एक कर्मचारी था।  जैसे ही वह आया और दुकान पर काम करने लगा वैसे ही दुकान में रखे डीप फ्रीजर का कंप्रेसर फटा और उसका आॅयल बहने लगा जिससे आग लग गई । आग ने इतनी जल्दी खेलना शुरू किया  कि कुछ ही देर में पूरी दुकान और दुकान के आसपास  ऊपर की इमारत में बने निजी बिजली कंपनी के आॅफिस तक को अपनी चपेट में ले लिया । आग लगने के कारण दुकान में से पटाखों की तरह धमाके हो रहे थे।  जिसे देखकर आसपास के लोग घबरा गए । इधर सूचना मिलते ही नगर निगम कोटा दक्षिण के सब्जी मंडी, श्रीनाथपुरम अग्निशमन केंद्रों से दमकलओं का पहुंचना शुरू हो गया।

 मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक राजौरा ने बताया कि एक के बाद एक करीब 1 दर्जन से अधिक दमकल मौके पर पहुंची और आग को बुझाना शुरू किया।  इससे पहले गुमानपुरा क्षेत्र की बिजली को बंद करवाया गया और आसपास लगी लोगों की भीड़ को हटाया गया।  आग से संतोष बेकरी के अलावा ऊपर की मंजिल में संचालित बिजली कंपनी का कस्टमर केयर आॅफिस, आसपास अन्य कार्यालय व दुकानें भी जलकर खाक हो गई । उन्होंने बताया कि आग काफी भीषण थी जिस पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी । मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग की चपेट में दुकान के बाहर खड़ी एक कार भी आ गई। वह भी जल गई ।  घटना की गंभीरता को देखते हुए शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत भी मौके पर पहुंचे और मौके पर लगी भीड़ को तितर-बितर करवाया । साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से गुमानपुरा की अन्य दुकानों को भी बंद करवा दिया गया ।  अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है । आग से नुकसान तो काफी अधिक हुआ है लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है । 

Post Comment

Comment List

Latest News