अमृत सरोवर के जलाशय का पुनरुद्धार शुभारंभ कार्यक्रम

हैरिटेज लुक का संरक्षण करते हुए सम्पूर्ण पुनरुद्वार करवाया जाएगा

अमृत सरोवर के जलाशय का पुनरुद्धार शुभारंभ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर जल संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे अमृत सरोवर अभियान के तहत जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रेरणा से विश्वराज समूह लखानी परिवार की ओर से भीतरी शहर में स्थित तापी बावड़ी के पुनरुद्वार कार्य का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जोधपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर जल संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे अमृत सरोवर अभियान  के तहत जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रेरणा से विश्वराज समूह लखानी परिवार की ओर से भीतरी शहर में स्थित तापी बावड़ी के पुनरुद्वार कार्य का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर तापी बावड़ी के पुनरुद्धार का कार्य शुरू किया गया। पुनरुद्वार के तहत तापी बावड़ी की समपूर्ण दीवारों की मरम्मत और पूरे जल को खाली कर बावड़ी की साफ सफाई करते हुए हैरिटेज लुक का संरक्षण करते हुए सम्पूर्ण पुनरुद्वार करवाया जाएगा। राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारंपरिक जल स्त्रोत को बचाने का संकल्प लिया है। इसी को लेकर आज ऐतिहासिक तापी बावड़ी के उम्मीदवार का काम शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि तापी बावड़ी का जीर्णोद्धार कार्य पूरे देश में एक मिसाल बनेगा और शहर के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।  भामाशाह अशोक माहेश्वरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रेरणा से उन्होंने यह काम हाथ में लिया है। जोधपुर के लोगों का उत्साह देखकर काफी अच्छा लगा और हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि पारंपरिक जल स्त्रोतों को बचाया जाए। कार्यक्रम में महापौर दक्षिण वनिता सेठ पार्षद सुरेश जोशी , लक्ष्मी नारायण सोलंकी कार्यक्रम संयोजक देवेंद्र सालेचा मौजूद थे।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मी में हांफ रहे कुछ थर्मल प्लांट, बिजली संकट के बढ़ने की है सम्भावना गर्मी में हांफ रहे कुछ थर्मल प्लांट, बिजली संकट के बढ़ने की है सम्भावना
कुछ यूनिट तकनीकी कारणों से कम उत्पादन दे रही हैं। थर्मल इकाइयों के लिए अभी कोयला सप्लाई मिल रही है,...
कांग्रेस छोड़कर आए नेता का खुलासा, राहुल गांधी का राममंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने का है इरादा : मोदी
सरकारी भूमि के अतिक्रमण पर कार्रवाई, 2 नवीन अवैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त 
नए जिलों में पंचायत चुनाव से पहले सीमांकन को लेकर चल रही है कवायद
इंडोनेशिया में ट्रेन की चपेट में आई कार, 3 लोगों की मौत
अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने सुनाया फैसला
डोल्फिन पार्क से डोल्फिन गायब, सजा डोजर