सदर थाना भवन खाली कराने धरने पर बैठ गए जिला प्रमुख

घंटों चलता रहा हाई वॉल्टेज ड्रामा

सदर थाना भवन खाली कराने धरने पर बैठ गए जिला प्रमुख

चित्तौड़गढ़। निम्बाहेड़ा मार्ग पर स्थित सदर पुलिस थाना भवन को खाली करवाने के लिए मंगलवार को घंटों तक हाई वॉल्टेज ड्रामा चलता रहा। अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वारा एक माह में भवन खाली करवाने का आश्वासन देने के बाद जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ ने धरना खत्म किया।

 चित्तौड़गढ़। निम्बाहेड़ा मार्ग पर स्थित सदर पुलिस थाना भवन को खाली करवाने के लिए मंगलवार को  घंटों तक हाई वॉल्टेज ड्रामा चलता रहा। अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वारा एक माह में भवन खाली करवाने का आश्वासन देने के बाद जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ ने धरना खत्म किया।


जानकारी के अनुसार, लगभग 10 वर्ष पूर्व जिला परिषद के स्वामित्व वाले निम्बाहेड़ा मार्ग पर स्थित खाली पड़े एक भवन को सदर पुलिस थाना संचालित करने के लिए अस्थाई तौर पर किराए पर दिया गया था, जिसके लिए जिला परिषद एवं पुलिस प्रशासन के बीच एक अनुबंध भी हुआ। लगभग 10 वर्ष पूर्व पुलिस कोतवाली चित्तौड़गढ़ में शामिल सदर थाना क्षेत्र को अलग करने की वजह से इस भवन की आवश्यकता पड़ी।

एक माह का दिया था समय
किराए पर देने के बावजूद पुलिस प्रशासन द्वारा जिला परिषद को किसी तरह का कोई किराया नहीं दिया गया। इस पर कुछ समय पूर्व जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ ने गांधीगीरी अपनाते हुए सदर थानाधिकारी को गुलाब का फूल देकर भवन खाली करने के लिए एक माह का समय देते हुए कहा कि जिला परिषद को इस भवन की आवश्यकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिला प्रमुख ने मौके पर पहुंचे अधिकारियों से कहा कि अब तक 60 लाख रुपए से अधिक का किराया बकाया हो चुका है, लेकिन न तो भवन खाली किया जा रहा है और न ही अब तक किसी तरह का कोई किराया दिया गया है। पानी सिर के ऊपर गुजरने के कारण ही उन्हें भवन खाली करवाने के लिए आना पड़ा।
  

 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें