ब्रिटेन में मंकीपॉक्स ने पसारे पैर, 104 नए मामले दर्ज

रविवार तक, इंग्लैंड में 452, स्कॉटलैंड में 12, वेल्स में 4 और उत्तरी आयरलैंड में 02 मंकीपॉक्स के मामलों की पुष्टि

ब्रिटेन में मंकीपॉक्स ने पसारे पैर,  104 नए मामले दर्ज

ब्रिटेन में मंकीपॉक्स के 104 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने यह जानकारी दी है। एजेंसी ने लोगों से अपील की कि अगर उन्हें छाले के साथ दाने हैं और अगर पिछले तीन हफ्तों में वे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ निकट संपर्क में हैं, जिसे मंकीपॉक्स है या या पश्चिम या मध्य अफ्रीका गए हो, तो यौन स्वास्थ्य क्लिनिक जाकर अपनी जांच करवा लें।

लंदन। कोरोना के बाद विश्वभर में मंकीपॉक्स की दहशत खत्म होते नजर आ रही है। दरअसल इस बार मंकीपॉक्स का आतंक ब्रिटेन में देखने को मिल रहा है। ब्रिटेन में मंकीपॉक्स के 104 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने यह जानकारी दी है। एजेंसी ने लोगों से अपील की कि अगर उन्हें छाले के साथ दाने हैं और अगर पिछले तीन हफ्तों में वे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ निकट संपर्क में हैं, जिसे मंकीपॉक्स है या या पश्चिम या मध्य अफ्रीका गए हो, तो यौन स्वास्थ्य क्लिनिक जाकर अपनी जांच करवा लें। एजेंसी ने कहा कि किसी को भी मंकीपॉक्स हो सकता है, खासकर यदि आपने लक्षणों वाले व्यक्ति के साथ यौन संपर्क स्थापित किया है या निकट संपर्क में रहे हैं। एजेंसी के मुताबिक रविवार तक, इंग्लैंड में  452, स्कॉटलैंड में 12, वेल्स में 4 और उत्तरी आयरलैंड में 02 मंकीपॉक्स के मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

Post Comment

Comment List

Latest News