राजकीय विद्यालय बिडोली के कक्षा 10वीं के 48 छात्रों में से 26 फेल

ग्रामीणों ने शिक्षकों की लापरवाही का लगाया आरोप

राजकीय विद्यालय बिडोली के कक्षा 10वीं के 48 छात्रों में से 26 फेल

ग्राम पंचायत बिडोली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में 48 छात्रों में से 26 छात्र फेल हो गए हैं जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

निवाई। ग्राम पंचायत बिडोली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में 48 छात्रों में से 26 छात्र फेल हो गए हैं जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीण वार्ड पंच मुकेश मीणा, भरतलाल मीणा, राजाराम मीणा, नाथूलाल शर्मा, श्योजीराम मीणा, आशीष बैरवा, सुरेंद्र बैरवा एवं शिवराज गुर्जर सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि अजमेर शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में कई राजकीय विद्यालयों ने बाजी मारी है जिनमें से कई विद्यालयों के छात्रों ने 98 प्रतिशत से भी अधिक अंक प्राप्त किए हैं एवं कई विद्यालयों का शत प्रतिशत परिणाम रहा है। 

वही बिडोली के राजकीय विद्यालय का कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम 40 प्रतिशत पर ही सिमट कर रह गया जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश से उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षकों की लापरवाही बताते हुए उन पर आरोप लगाया है कि शिक्षक बालकों की शिक्षा पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। आपस में राजनीतिक द्वेश्वता रखकर आपस में लड़ते झगड़ते रहते हैं जिसके कारण बालकों का भविष्य अंधकार में है। उन्होंने बताया कि परीक्षा परिणाम में 48 छात्रों में से 26 छात्र फेल हो गए हैं, तीन छात्र सप्लीमेंट्री में आए हैं एवं 19 छात्र मात्र कुछ अंकों से पास हुए हैं जिनमें कई तो बाई ग्रेस से पास हुए हैं।

उन्होंने बताया कि शिक्षकों की लापरवाही से कक्षा 10 के 26 छात्रों का भविष्य खराब हो गया है। जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। उक्त मामले को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को शिक्षकों के खिलाफ पत्र लिखकर भेजा है उन्होंने बताया कि उक्त मामले को लेकर ग्रामीण शीघ्र जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचकर जिला कलक्टर को ज्ञापन भी देंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News