खुद को खूबसूरत बनाए रखती है काजोल

चुलबुली, नटखट और बेहतरीन अदाकारा काजोल अपनी अदाओं और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं

खुद को खूबसूरत बनाए रखती है काजोल

काजोल आज एक फैशन सेंसेशन बन चुकी हैं। वेस्टर्न से लेकर ट्रेडिशनल तक हर अंदाज में वो कमाल लगती हैं। इसके अलावा काजोल अपनी खूबसूरत और यंग स्किन को लेकर भी महिलाओं के लिए इंस्पिरेशन बनी हुई हैं।

चुलबुली, नटखट और बेहतरीन अदाकारा काजोल अपनी अदाओं और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। उनकी हर अदा के करोड़ों दीवाने हैं। काजोल आज एक फैशन सेंसेशन बन चुकी हैं। वेस्टर्न से लेकर ट्रेडिशनल तक हर अंदाज में वो कमाल लगती हैं। इसके अलावा काजोल अपनी खूबसूरत और यंग स्किन को लेकर भी महिलाओं के लिए इंस्पिरेशन बनी हुई हैं। उनकी खूबसूरत और  खिली त्वचा का राज जानने के लिए महिलाएं भी बेकरार रहती हैं। काजोल अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए बहुत आसान स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं जिसे कोई भी महिला फॉलो कर सकती है।
उम्र बढ़ने पर त्वचा से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं क्योंकि एक उम्र के बाद नए स्किन सेल्स बनना बंद हो जाते हैं। बेहतर यही है कि शुरू से ही त्वचा का ही ख्याल रखा जाए। काजोल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह पहले अपनी त्वचा का उतना ध्यान नहीं रखती थीं लेकिन बाद में उन्हें समझ आया कि सेहत के  साथ त्वचा पर ध्यान देना भी बेहद जरूरी है।
त्वचा को साफ रखना बेहद जरूरी है, इसके लिए सीटीएम बेस्ट है। सीटीएम का मतलब है क्लीन्जिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग। इससे चेहरा ना सिर्फ साफ रहेगा बल्कि कई तरह की समस्याएं भी त्वचा से दूर रहेंगी। काजोल दिन में दो बार चेहरा जरूरी साफ करती हैं ताकि स्किन पोर्स खुले रहें और त्वचा सांस ले सके।

बॉडी को टॉक्सिन फ्री करने और चेहरे के ग्लो को बरकरार रखने के लिए दिन में कम से कम 8 ग्लास पानी जरूर पीना चाहिए। काजोल भी हाइड्रेशन का खास ख्याल रखती हैं। इसके अलावा वो ऐसी चीजें भी लेती हैं जिनसे पानी की पूर्ति हो सके।
कहीं भी बाहर जाने से पहले काजोल सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं। यह ना सिर्फ सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है बल्कि वातावरण में मौजूद और कई चीजों से भी त्वचा को होने वाले नुकसान से बचाता है। काजोल कभी भी सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती काजोल वर्कआउट की जगह डांस और कार्डियो करना पसंद करती हैं। ऐसा करने से उनकी बॉडी फिट रहती है बल्कि उन्हें तनाव को कम करने में भी मदद मिलती है। यह उनकी त्वचा को भी स्वस्थ बनाए रखता है।





Post Comment

Comment List

Latest News