पत्नी-बच्चों के सामने केदारनाथ में चट्टान तले दबा राजसमंद का मार्बल व्यवसायी

युवक की मौत, पत्नी गंभीर घायल

पत्नी-बच्चों के सामने केदारनाथ में चट्टान तले दबा राजसमंद का मार्बल व्यवसायी

राजसमंद/केलवा। केदारनाथ धाम के दर्शन कर मंगलवार को गौरीकुंड लौट रहे केलवा के एक मार्बल व्यवसायी की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर पहुंची एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां युवक केलवा निवासी लवेश उर्फ लेहरीलाल (40) पुत्र नारायणलाल तेली की मौत हो गई।

 राजसमंद/केलवा। केदारनाथ धाम के दर्शन कर मंगलवार को गौरीकुंड लौट रहे केलवा के एक मार्बल व्यवसायी की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर पहुंची एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां युवक केलवा निवासी लवेश उर्फ लेहरीलाल (40) पुत्र नारायणलाल तेली की मौत हो गई। शव को बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से देहरादून लाया गया, जहां से एंबुलेंस की मदद से बुधवार दोपहर बाद शव केलवा पहुंचा, जहां गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार को केदारनाथ यात्रा पर तीर्थयात्रियों के ऊपर हथिनी गदेरे के पास चट्टान गिर गई, जिसमें केलवा निवासी लवेश नीचे दब गया, जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई।


चट्टान गिरती देख चीखी पत्नी-पलभर में पति ओझल
केदारनाथ दर्शन कर वापस पैदल लौटते वक्त यह हादसा हो गया। केदारनाथ के दर्शन व अरावली की वादियों की खुशी पलभर में मातम में बदल गई। केदारनाथ में स्थानीय प्रशासन द्वारा चट्टान को हटाकर शव को बाहर निकलवाया गया। बताया गया कि केलवा निवासी लवेश उर्फ लेहरीलाल (40) पुत्र नारायणलाल तेली, उसकी 38 वर्षीय पत्नी पुष्पादेवी, 12 वर्षीय पुत्र प्रिंस,17 वर्षीय बेटी अमिषा व 14 वर्षीय बेटी सुमन 15 जून को केदारनाथ के लिए रवाना हुए थे। लवेश के साथ केलवा गांव से ही 3 मित्रों के परिवार भी साथ थे, जिसमें जनकपुरी, केलवा निवासी रतनलाल पडियार पुत्र नारायण पडियार, कैलाशनगर, केलवा निवासी नारायणलाल तेली पुत्र लच्छु तेली और कैलाशनगर, केलवा निवासी जगदीश पुत्र भैरूलाल तेली के परिजन थे। 21 जून सुबह केदारनाथ के दर्शन किए, जहां से पैदल वापस लौट रहे थे, तभी रास्ते में पहाड़ी से चट्टान गिर गई। हादसे में उसकी पत्नी पुष्पादेवी के भी पैर फैक्चर हो गया, जबकि हाथ व सिर में भी चोट आई है।


घर पर मच गया कोहराम
केदारनाथ में लवेश की मौत होने की खबर मिलते ही केलवा में घर पर कोहराम मच गया। लवेश का बड़ा पुत्र 22 वर्षीय राहुल साथ में नहीं गया था। मृतक लवेश के परिवार में उसके पिता नारायणलाल तेली व उसकी मां भी है, जिसका रो-रोकर हाल बेहाल है। इधर, घायल पत्नी पुष्पा भी बार-बार बेसुध हो रही है।

Read More सरकार ने समझौता लागू नहीं किया तो किसी भी हद तक जा सकता है गुर्जर समाज: विजय बैंसला 


दर्शन के बाद किया योग, वीडियो भी बनाए थे
लहरीलाल का केलवा में ही मार्बल का बिजनेस है। लहरीलाल अपने परिवार और ग्रुप के सदस्यों के साथ मंगलवार को केदारनाथ पहुंचे थे। यहां दर्शन के लिए लाइन में खड़े होकर वीडियो भी बनाए। इसमें वह जयकारे लगाते हुए दिख रहे हैं। मंगलवार को योग दिवस के अवसर पर केदारनाथ में कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया था। हादसे से पहले केदारनाथ में योग कार्यक्रम में हिस्सा लेकर परिवार के साथ निकले थे। इसका भी वीडियो बनाया और अपने दोस्तों के साथ शेयर किया था।


Post Comment

Comment List

Latest News