कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में बंद का आह्वान, 8 कंपनियां सुरक्षा में तैनात

हिंदू संगठनों द्वारा बड़ा विरोध मार्च निकाला जाएगा

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में बंद का आह्वान, 8 कंपनियां सुरक्षा में तैनात

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में 30 जून को जयपुर बंद किया गया है। बाजार सुबह से ही बंद है। सेवा सदन में हुई हिंदू संगठनों की बैठक में बंद का आह्वान किया गया।

जयपुर। कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में 30 जून को जयपुर बंद किया गया है। बाजार सुबह से ही बंद है। सेवा सदन में हुई हिंदू संगठनों की बैठक में बंद का आह्वान किया गया। बंद के दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और प्रतिष्ठान बंद रखे जाने का फैसला हुआ था। इसके बाद 3 जुलाई को हिंदू संगठनों द्वारा बड़ा विरोध मार्च निकाला जाएगा।

हिन्दू संगठनों की बैठक में आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल समेत कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पधाधिकारियों के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी मौजूद रहे। इस दौरान पूनिया ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लाम्बा ने बताया कि बंद बन्द के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। 2 हजार पुलिसकर्मियों के अलावा आरएसी की 8 कंपनियां तैनात की गई है।

500 करोड़ का कारोबार प्रभावित

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में परकोटे के सम्पूर्ण बाजार स्वेच्छा से बंद रहें। इस बार जयपुर बंद में ना केवल मुख्य बाजार बंद रहे, वरन गली-मोहल्लों की दुकानें भी ज्यादातर बंद रही। परकोटे के आसपास मुख्य बाजारों में रामगंज बाजार, घाटगेट, जौहरी बाजार, चांदपोल बाजार, बड़ी चौपड़ - छोटी चौपड़, राजापार्क सहित चारदिवारी के सभी बाजार बंद रहे। इतना ही नहीं इस बार शहर के बाहरी इलाकों के बाजार भी सम्पूर्ण विद्याधर नगर, श्याम नगर, वैशाली नगर,  झोटवाड़ा, मानसरोवर, मालवीय नगर सहित कई बाजार बंद रहे। हालांकि आज हुए बंद से कारोबार जगत पर भी असर पड़ा है। बंद के कारण 500 करोड़ का कारोबार प्रभावित होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि कारोबारी नुकसान महत्व नहीं रखता है, इस नुकसान की भरपाई कल भी हो सकती है, लेकिन दिल दहलाने का जो काण्ड उदयपुर में हुआ उसकी पुनरावर्ति ना हो और दोषियों को फांसी की सजा मिले।

Read More Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी

 

Read More लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी