कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में बंद का आह्वान, 8 कंपनियां सुरक्षा में तैनात

हिंदू संगठनों द्वारा बड़ा विरोध मार्च निकाला जाएगा

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में बंद का आह्वान, 8 कंपनियां सुरक्षा में तैनात

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में 30 जून को जयपुर बंद किया गया है। बाजार सुबह से ही बंद है। सेवा सदन में हुई हिंदू संगठनों की बैठक में बंद का आह्वान किया गया।

जयपुर। कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में 30 जून को जयपुर बंद किया गया है। बाजार सुबह से ही बंद है। सेवा सदन में हुई हिंदू संगठनों की बैठक में बंद का आह्वान किया गया। बंद के दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और प्रतिष्ठान बंद रखे जाने का फैसला हुआ था। इसके बाद 3 जुलाई को हिंदू संगठनों द्वारा बड़ा विरोध मार्च निकाला जाएगा।

हिन्दू संगठनों की बैठक में आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल समेत कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पधाधिकारियों के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी मौजूद रहे। इस दौरान पूनिया ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लाम्बा ने बताया कि बंद बन्द के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। 2 हजार पुलिसकर्मियों के अलावा आरएसी की 8 कंपनियां तैनात की गई है।

500 करोड़ का कारोबार प्रभावित

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में परकोटे के सम्पूर्ण बाजार स्वेच्छा से बंद रहें। इस बार जयपुर बंद में ना केवल मुख्य बाजार बंद रहे, वरन गली-मोहल्लों की दुकानें भी ज्यादातर बंद रही। परकोटे के आसपास मुख्य बाजारों में रामगंज बाजार, घाटगेट, जौहरी बाजार, चांदपोल बाजार, बड़ी चौपड़ - छोटी चौपड़, राजापार्क सहित चारदिवारी के सभी बाजार बंद रहे। इतना ही नहीं इस बार शहर के बाहरी इलाकों के बाजार भी सम्पूर्ण विद्याधर नगर, श्याम नगर, वैशाली नगर,  झोटवाड़ा, मानसरोवर, मालवीय नगर सहित कई बाजार बंद रहे। हालांकि आज हुए बंद से कारोबार जगत पर भी असर पड़ा है। बंद के कारण 500 करोड़ का कारोबार प्रभावित होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि कारोबारी नुकसान महत्व नहीं रखता है, इस नुकसान की भरपाई कल भी हो सकती है, लेकिन दिल दहलाने का जो काण्ड उदयपुर में हुआ उसकी पुनरावर्ति ना हो और दोषियों को फांसी की सजा मिले।

Read More भाजपा ओबीसी मोर्चा राजस्थान ने की नमो ऐप कैंप की शुरुआत

 

Read More अपहरण एक्ट का फरार इनामी आरोपी गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

ऐतिहासिक विरासतों के संरक्षण के लिए सरकार प्रतिबद्ध: दीया कुमारी ऐतिहासिक विरासतों के संरक्षण के लिए सरकार प्रतिबद्ध: दीया कुमारी
इस इवेंट में शामिल होने के लिए दिल्ली, चंडीगढ़ और वड़ोदरा जैसे शहरों सहित देशभर से विटेंज कार लवर्स आए...
नेत्रदान के प्रति आमजन में जागरूकता आवश्यक: सुधांश पंत
प्रदेश में 14 धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर बनेंगे रोप-वे
दिनदहाड़े रेप पीड़िता पर दुष्कर्मियों ने फरसे से किए 15 वार, गोली मारी, दो गिरफ्तार
रक्तदान शिविर का हुआ पोस्टर विमोचन
"शिक्षा में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए रिसर्च व कौशल विकास को आधार बनाएं हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट" –डॉ. तोमर 
कौशांबी:पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार की मौत