बच्ची से दुष्कर्म-हत्या मामला: पीड़ित परिवार से मिले CM केजरीवाल, बोले- मजिस्ट्रियल जांच के देंगे आदेश

बच्ची से दुष्कर्म-हत्या मामला: पीड़ित परिवार से मिले CM केजरीवाल, बोले- मजिस्ट्रियल जांच के देंगे आदेश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ओल्ड नांगल एरिया में 9 साल की बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या का मामला गर्माता जा रहा है। बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि हम मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देंगे। दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील कोर्ट में लगाएगी ताकि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जा सके।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ओल्ड नांगल एरिया में 9 साल की बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या का मामला गर्माता जा रहा है। पीड़ित परिवार की ओर से न्याय की गुहार लगाई जा रही है। इन सबके बीच बुधवार को पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और फिर सीएम अरविंद केजरीवाल भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा कि पीड़िता और उसके परिवार के साथ जो अन्याय हुआ है वो बेहद दुखद है। इस परिवार को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई तो नहीं की जा सकती है, लेकिन सरकार पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजा देगी।

केजरीवाल ने कहा कि इस मामले में हम मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देंगे। मामले में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील कोर्ट में लगाएगी ताकि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जा सके। दिल्ली में कानून व्यवस्था को ठीक करने की ज़रूरत है, मेरी केंद्र सरकार से अपील है, इस बारे में ठोस कदम उठाए जाएं। दिल्ली सरकार इसमें पूरा सहयोग करेगी। गौरतलब है कि दिल्ली कैंट के नांगल गांव स्थित श्मशान भूमि में रविवार शाम 9 साल की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। श्मशान भूमि के पुजारी और 2-3 लोगों ने पोस्टमार्टम होने से उसके अंगों की चोरी होने की बात परिजनों को बताकर आनन फानन में शव का अंतिम संस्कार करवा दिया। देर रात परिजनों के हंगामा करने पर पुलिस को घटना की जानकारी मिली और पुलिस ने बच्ची की मां के बयान पर पुजारी सहित अन्य लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, साक्ष्य छुपाने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। पुलिस पुजारी सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन कर रही है।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News