ईद पर जयपुर में क्या रहेगी यातायात की व्यवस्था.... जानने के लिए पढ़े यह ख़बर

रामगंज चौपड से सूरजपोल व सुभाष चौक की तरफ कोई ट्रैफिक नहीं जायेगा

ईद पर जयपुर में क्या रहेगी यातायात की व्यवस्था.... जानने के लिए पढ़े यह ख़बर

जयपुर। ईदुलजुहा के अवसर पर 10 जुलाई को ईदगाह एवं शहर को विभिन्न मस्जिदों में बड़ी संख्या में नमाज अदा की जायेगी। इस अवसर पर धोबीघाट सर्किल से गलता गेट तिराहा तक दिल्ली रोड पर यातायात का आवागमन बंद रहेगा।

जयपुर। ईदुलजुहा के अवसर पर 10 जुलाई को ईदगाह एवं शहर को विभिन्न मस्जिदों में बड़ी संख्या में नमाज अदा की जायेगी। इस अवसर पर धोबीघाट सर्किल से गलता गेट तिराहा तक दिल्ली रोड पर यातायात का आवागमन बंद रहेगा। जयपुर शहर में विशेष यातायात व्यवस्था की गई है जो निम्न प्रकार रहेगी।

भारी वाहनो का डायवर्जन
भारी वाहनो का डायवर्जन यह व्यवस्था प्रातः 6.00 बजे से लागू होगी।दिल्ली की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को चन्दवाजी से एक्सप्रेस हाईवे रोड़ नम्बर 14 जयपुर की तरफ, आगरा रोड से आने वाले भारी वाहनों को बगराना से रिंग रोड की तरफ, टोंक रोड से दिल्ली रोड़ की तरफ जाने वाले भारी वाहनो को रिंग रोड़ टोंक रोड़ से रिंग रोड़ पर,अजमेर से आकर दिल्ली व सीकर की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को 200 फुट बाईपास से एक्सप्रेस हाईवे होते हुए सीकर व दिल्ली जा सकेंगे। दिल्ली की तरफ से आने वाली रोडवेज की बसे चन्दवाजी से एक्सप्रेस हाईवे, रोड नम्बर 14 बी. के. आई. चामू तिराहा, पानीपच, कलेक्ट्री सर्किल, खासाकोठी, सिन्धी कम्प आ सकेगी। इसी प्रकार सिन्धी कैम्प से दिल्ली जाने वाली रोडवेज की बसे नारायण सिंह तिराहा से रामबाग चौराहा, लक्ष्मी मन्दिर, गोपालपुरा पुलिया के नीचे से त्रिवेणी नगर, रिद्धि-सिद्धि किसान धर्मकांटा, 200 फोट बाईपास चौराहे से एक्सप्रेस हाइव होकर दिल्ली की तरफ जा सकेंगी। टी.पी नगर चौराहा से धोबीघाट के बीच दिल्ली रोड़ पर चलने वाले हल्के चौपहिया व अन्य छोटे वाहन आमेर तिराहा एवं टी.पी नगर चौराहा से आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से संचालित किया जायेगा। 4. लालवास रोड़ से दिल्ली रोड पर आने वाला सामान्य यातायात को सड़वा मोड से डायवर्ट कर आमेर तिराहा की तरफ निकाला जायेगा।रामगढ़ मोड से धोबीघाट की तरफ किसी भी प्रकार का यातायात नहीं जा सकेगा।

रामगंज चौपड से सूरजपोल व सुभाष चौक की तरफ कोई ट्रैफिक नहीं जायेगा
रामगंज चौपड से सूरजपोल और सुभाष चौक की तरफ कोई ट्रैफिक नहीं जायेगा। इसी प्रकार चारदरवाजा से ईदगाह की तरफ बान्दरी का नासिक से चारदरवाजा की तरफ कोई ट्रैफिक नहीं जायेगा। जौहरी बाजार में प्रातः 07.00 बजे से जामा मस्जिद के सामने किसी प्रकार के वाहनों को पार्क नहीं होने दिया जायेगा, अगर नमाज पढ़ने वाले सड़क पर आते है तो बड़ी चौपड व सांगानेरी गेट से यातायात आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से निकाला जायेगा। इन्द्रा बाजार में नमाज के समय यातायात आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से निकाला जायेगा। अजमेरी गेट व शहर के अन्य नमाज स्थलों पर यातायात आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से निकाला जायेगा। एम. डी. रोड पर प्रातः 07.00 बजे से ही मिनर्वा सर्किल से म्यूजियम रोड के बीच किसी भी प्रकार के वाहनों को पार्क नहीं होने दिया जायेगा अगर नमाज पढ़ने वाले सड़क पर आते है तो मिनर्वा सर्किल एवं म्यूजियम रोड एम.डॉ. रोड व धर्मसिंह सर्किल से यातायात आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से निकाला जायेगा। यह व्यवस्था नमाज अदा होने के बाद जब तक नमाज पढ़ने वाले विसर्जित नहीं हो जाते तब तक लागू रहेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग