वसुंधरा दिल्ली में नड्डा आबू में, पूर्व सीएम वसुंधरा शाह से मिलने पहुंचीं

सियासी सरगर्मियां बढ़ी; इखढ अध्यक्ष बोले-राजनीति में फैमिली को शामिल मत करो

वसुंधरा दिल्ली में नड्डा आबू में, पूर्व सीएम वसुंधरा शाह से मिलने पहुंचीं

प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां बढने के साथ ही अगले साल होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों शुरू कर दी है। भाजपा लगातार राजस्थान में अलग-अलग कैंप आयोजित कर कार्यकतार्ओं को मैसेज देने को लेकर भाजपा में भी सरगर्मियां तेज हो गई है।

माउंट आबू।  प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां बढने के साथ ही अगले साल होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों शुरू कर दी है। भाजपा लगातार राजस्थान में अलग-अलग कैंप आयोजित कर कार्यकतार्ओं को मैसेज देने को लेकर भाजपा में भी सरगर्मियां तेज हो गई है। इसको लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नडडा माउंट आबू में तीन दिन का ट्रेनिंग कैंप आयोजित कर पार्टी पदाधिकारियों के साथ जीत का मंत्र दे रहे हैं। मंगलवार को कैंप के अंतिम दिन भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, राजनीति में घर वालों को शामिल मत करो। मुझको बनाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता हैं, ना कि उनके घर वाले हैं। वहीं, वसुंधरा राजे के दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करने की खबरों से राजनीति गर्मा गई है। इससे पहले सुबह जेपी नड्डा उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट से सड़क मार्ग के जरिए माउंट आबू पहुंचे। उन्होंने यहां नेताओं और कार्यकतार्ओं को संबोधित किया। कैंप में नेताओं से कहा गया है कि मोदी सरकार की जनकल्याण की योजनाओं, उपलब्धियों, राम मंदिर निर्माण, जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने की जानकारी 52000 बूथ के लाखों कार्यकर्ताओ तक पहुंचाई जाए। दूसरी ओर पूर्व उट वसुंधरा राजे ने तीनों दिन बीजेपी के ट्रेनिंग कैंप से दूरी बनाए रखी। सूत्रों के मुताबिक राजे दिल्ली पहुंच गईं। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से करीब 45 मिनट मुलाकात की। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 से जोड़कर इसे दिखा जा रहा है। 9 जुलाई को अमित शाह के जयपुर दौरे के वक्त शाह ने सभी नेताओं से एक साथ मुलाकात की थी। अलग से मुलाकात को लेकर भी सियासी चचार्एं शुरू हो गई हैं।

कोई भी पार्टी से बड़ा नहीं होता

नड्डा ने कहा कि राजनीति में अपने घरवालों को इन्वॉल्व मत करो। कोई भी व्यक्ति पार्टी से बड़ा नहीं होता है। पार्टी का भला होगा,तो ही आप सबका भला होगा। राजनीति में सबकी बारी आती है। मैं का भाव नहीं रखकर हम का भाव रखें। नड्डा ने सियासी मैसेज देते हुए कहा कोई ये कहे कि मुझे पार्टी में 20 साल हो गए मेरा क्या हुआ, तो वह ऐसी सोच लाने से पहले सोचे कि आपका 20 साल में पार्टी के लिए कितना योगदान रहा है। नड्डा ने कहा राजस्थान में 2023 और केन्द्र में 2024 हमारा है। उन्होंने बूथ, शक्ति केन्द्र और मंडल को मजबूत करने के लिए सभी नेताओं से टाइमबाउंड और स्ट्रक्चर्ड दौरे (प्रवास) करने को कहा। राजस्थान बीजेपी के सभी नेताओं ने पिछले कुछ दिनों से लगातार ढट नरेन्द्र मोदी के भाषण, घोषणाओं, जनहित के फैसलों, कार्यक्रमों को ट्वीट करने, पीएम के ट्वीट को रिट्वीट करने और अपने सोशल मीडिया पेज पर मोदी और केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को शेयर करना भी शुरू कर दिया है। 

लगातार कर रहे हैं दौरा

Read More निर्माण की निर्धारित अवधि भी निकल चुकी

जेपी नड्डा का पिछले 4 महीने में यह राजस्थान का चौथा दौरा है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी तीन दिन पहले 9 जुलाई 2022 को जयपुर आए। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर कोर टीम से मुलाकात की। विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर फीडबैक लिया।

Read More प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें