कोटा दक्षिण वार्ड 38 - गंदगी और कचरे के बीच रहने को मजबूर इंद्रा कॉलोनी के बाशिंदे

खोदी गई सड़कों की अभी तक मरम्मत नहीं

कोटा दक्षिण वार्ड 38 - गंदगी और कचरे के बीच रहने को मजबूर इंद्रा कॉलोनी के बाशिंदे

शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन वार्डों में रहने वाले लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं।

कोटा। शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन वार्डों में रहने वाले लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। जगह-जगह गंदगी का ढेर लगा हुआ है। वहीं, सीवरेज पाइप लाइन डालने के दौरान खोदी गई सड़कों की अभी तक मरम्मत नहीं करवाई गई। जख्मी सड़कें वाहन चालकों व राहगीरों का दर्द बढ़ा रही है। कोटा नगर निगम दक्षिण के वार्ड 38 के कुछ ऐसे हालात बने हुए हैं। 

इलाके की सभी सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही है। बरसों से मरम्मत नहीं हुई। जगह-जगह गहरे गड्ढे हो रहे हैं। गड्ढों से वाहन गुजरने के दौरान लगते झटकों से कमर व घुटनों का दर्द बढ़ रहा है। वाहनों का  मेंटिनेंस बढ़ रहा।
- शोएब अख्तर

मस्जिद के सामने कचरे का ढेर
इंद्रा कॉलोनी में मस्जिद के पास सड़क पर कचरे का ढेर लगा हुआ है। जिससे नमाजियों को मस्जिद तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं, दुर्गंध से लोगों का हाल बेहाल है। वहीं, कॉलोनी में रह रहे कोचिंग स्टूडेंट्स भी परेशान हैं। वार्ड वासियों ने पार्षद से कचरा उठाने को लेकर शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
- हाजी मौलाना फजलुर्रहमान, इंद्रा कॉलोनी

सड़कों पर फैला कीचड़
सीवरेज पाइप लाइन डालने के लिए कॉलोनी की पूरी सीसी सड़क खोद डाली और काम अधूरा छोड़कर चले गए। सड़क का निर्माण भी नहीं करवाया। सड़क पर गहरे गड्ढे हो रहे हैं, जिनमें बरसाती पानी भरा होने से राहगीरों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पार्षद को शिकायत करने के बावजूद समाधान नहीं हो रहा।
-जितेंद्र प्रजापति, वार्ड 38

सड़कों का काम अधूरा छोड़ भाग गए ठेकेदार
वार्ड 38 में सीवरेज पाइप लाइन डालने के लिए पूरे इलाके की सड़कें खोद दी गई लेकिन काम पूरा होने के बाद ठेकेदार सड़क की मरम्मत का अधूरा काम छोड़कर भाग गए। आरयूडीपीआई अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। वहीं, सबसे ज्यादा परेशानी कचरा पाइंट की है। वार्ड में विकास कार्यों के लिए निगम से एक करोड का बजट मिला है, जिससे मस्जिद से लेकर मुक्तिधाम तक नाला बना रहे हैं, जिसका काम लगभग पूरा हो गया है। जलापूर्ति के लिए इलाके में दो जगहों पर बोरिंग लगवाई जा रही है। वहीं, कॉलोनियों में सीसी सड़क बनाएंगे।
- योगेंद्र सिंह, पार्षद वार्ड 38

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत