पाकिस्तान के हरनई में भीषण भूकंप : 20 लोगों की मौत : 300 से अधिक घायल

पाकिस्तान के हरनई में भीषण भूकंप : 20 लोगों की मौत : 300 से अधिक घायल

बलूचिस्तान में क्वेटा, सिबी, हरनाई, पिशिन, किला सैफुल्लाह, चमन, ज़ियारत और झोब में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में गुरूवार तडके करीब 03.30 बजे आये भीषण भूकंप में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। 300 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। स्थानीय न्यूज के अनुसार बलूचिस्तान में क्वेटा, सिबी, हरनाई, पिशिन, किला सैफुल्लाह, चमन, ज़ियारत और झोब में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हरनाई भूकंप से सबसे अधिक प्रभावित रहा। भूकंपीय केन्द्र के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गयी है। भूकंप का केन्द्र हरनाई में 15 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।


प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के अनुसार मृतक में अधिकांश बच्चे हैं तथा कुछ क्षेत्रों में अभी भी भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे है। सभी अस्पतालों में आपातस्थिति घोषित कर दी गई प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव जारी हैं। हरनाई के उपायुक्त सोहेल अनवर हाश्मी के अनुसार, कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है।
उन्होंने बताया कि हरनाई में कई इमारते क्षतिग्रस्त हो गई है जिसके मलबे में कई दब हुए है। राहत और बचाव कार्य जारी है। कुछ सरकारी इमारते भी क्षतिग्रस्त हो गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है।
 

Post Comment

Comment List

Latest News