युग चेलानी ने जीता दूसरा पदक

प्रदेश के तीन खिलाड़ी सातवें स्थान पर रहे

युग चेलानी ने जीता दूसरा पदक

प्रदेश के तीन खिलाड़ी सातवें स्थान पर रहे। इससे पूर्व युग चेलानी ने शनिवार को 1:56.51 से. समय के साथ बालक वर्ग की 200 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा का कांस्य पदक राजस्थान का खाता खोला।

जयपुर। युग चेलानी ने रविवार को भुबनेश्वर के कलिंगा स्पोर्ट्स सेंटर में आयोजित 48 वीं जूनियर तैराकी प्रतियोगिता के दूसरे दिन बालकों की 200 मीटर बटलफ्लाई स्पर्धा में रजत पदक जीत राजस्थान को दूसरा पदक दिलाया। प्रदेश के तीन खिलाड़ी सातवें स्थान पर रहे।  इससे पूर्व युग चेलानी ने 1:56.51 से. समय के साथ बालक वर्ग की 200 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा का कांस्य पदक राजस्थान का खाता खोला। युग चेलानी ने 2:05.73 समय के साथ बालकों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा का रजत पदक जीता। कर्नाटक के उत्कर्ष संतोष पाटिल (2:04.60) ने स्वर्ण और पंजाब के जिंदल अंशव (2:06.23) ने कांस्य पदक जीता। तीन खिलाड़ी सातवें स्थान पर रहे। प्रदेश के तीन खिलाड़ियों ने फाइनल राउण्ड में हिस्सा लिया लेकिन वे सभी सातवीं पॉजिशन पर रहे।

बालक वर्ग की 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक स्पर्धा में राजस्थान का अभिनंदन खंडेलवाल (31.44) सातवें स्थान  पर रहा। हरियाणा के वंश पन्नू (29.72) ने स्वर्ण, तमिलनाडु के जशुआ थॉमस (30.17) ने रजत और कर्नाटक के विदित एस शंकर (30.34) ने कांस्य पदक जीता। बालकों की 50 मीटर फ्रीस्टाईल के फाइनल में पहुंचे लकी अली खान (25.13) सातवें स्थान पर रहा। महाराष्ट्र के अर्जुनवीर गुप्ता (24.23) ने स्वर्ण पदक व जयवीर (24.46) ने कांस्य पदक जीता, जबकि तमिलनाडु के जशुआ थॉमस (24.28) ने दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक जीता।

बालिका वर्ग की 50 मीटर फ्रीस्टाईल के फाइनल में हिस्सा लेते हुए राजस्थान की योग्या सिंह (28.33) सातवें स्थान पर रही। इस स्पर्धा का खिताब कर्नाटक की नीना वेंकटेश (27.30) विजेता रही। पंजाब की जसनूर कौर (27.39) दूसरे व कर्नाटक की ही रिद्धिमा वीरेन्द्र कुमार (27.99) तीसरे स्थान पर रही।

चेलानी को 50 हजार नकद इनाम की घोषणा
राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने रविवार को युग चेलानी द्वारा राजस्थान के लिए दूसरा राष्ट्रीय पदक जीतने पर 50 हजार रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

Read More T-20 World Cup तक मुश्ताक अहमद होंगे बंगलादेश के स्पिन कोच

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित