मंत्री रमेश मीणा ने उठाए सरपंचों पर सवाल, सरपंचों के दो गुटों में तनातनी

सरपंचों के दो गुट आमने-सामने

मंत्री रमेश मीणा ने उठाए सरपंचों पर सवाल, सरपंचों के दो गुटों में तनातनी

महापड़ाव स्थल पर मंत्री रमेश मीणा के समर्थन वाले गुट के सरपंचों ने मंच से भाषण देने वालों का विरोध किया और देखते ही देखते महापड़ाव में शामिल कुछ सरपंचों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई।

जयपुर। पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा ने 7 जिलों में मनरेगा के कामों में अनियमितता का आरोप लगाते हुए सरपंचों की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए। जिस पर नाराज प्रदेशभर के सरपंचों ने शुक्रवार को जयपुर में महापड़ाव डाल दिया। नाराज सरपंचों ने मंत्री रमेश मीणा के लगाए आरोपों को निराधार करार दिया और मंत्री से ही नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग कर डाली। हालांकि, मंत्री के इस्तीफे के मुद्दे पर सरपंचों के दो अलग-अलग दलों में सहमति नहीं बन पाई। महापड़ाव स्थल पर ही सरपंचों के दो गुट आमने-सामने हो गए और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। पुलिस को आकर बीच-बचाव करना पड़ा।

सरपंचों के दो गुट आमने-सामने

महापड़ाव का कार्यक्रम शुरू होने के कुछ ही घंटे बाद सरपंचों के दो गुट आमने-सामने हो गए। एक गुट ने 31 सूत्री मांगों में सबसे पहली मांग मंत्री के इस्तीफे की कही। महापड़ाव स्थल पर मंत्री रमेश मीणा के समर्थन वाले गुट के सरपंचों ने मंच से भाषण देने वालों का विरोध किया और देखते ही देखते महापड़ाव में शामिल कुछ सरपंचों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। हालांकि, वहां तैनात पुलिस बल ने उन्हें अलग कर मामला शांत कराया। सरपंच संघ के दोनों गुटों में काफी देर तक सहमति नहीं बनी तो दोनों गुटों के सरपंचों का प्रतिनिधिमंडल पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर वार्ता के लिए बुलाया गया। डोटासरा की दोनों खेमों के सरपंचों से विस्तार से बात हुई। डोटासरा ने दोनों की दलील सुनने के बाद आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री से वार्ता कर उनकी मांगों को लेकर स्थाई समाधान निकाला जाएगा।

हम जांच से नाराज नहीं: जानू

Read More गहलोत ने जनता से की कांग्रेस को जिताने की मार्मिक अपील, फिर उठाया कन्हैयालाल का मुद्दा

संघ के प्रदेश संरक्षक भंवरलाल जानू के अनुसार आंदोलनरत सरपंच मंत्री रमेश मीणा की कराई गई जांच से नाराज नहीं हैं। जांच होनी चाहिए और काम में सुधार भी होना चाहिए, लेकिन आधी-अधूरी जांच और बिना तथ्यों के सरपंचों पर जिस प्रकार के आरोप मंत्री ने लगाए हैं, उससे हम सब आहत हैं। मंत्री ने नागौर और बाड़मेर के सभी सरपंचों पर ही घोटालों के आरोप लगाए, जिससे सभी ग्राम पंचायतों का बहिष्कार किया जा रहा है। वही दूसरे खेमे के सरपंचों ने कहा कि हम मंत्री के इस्तीफे की मांग को छोड़कर सभी मांगो के समर्थन में है। मंत्री ने विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया है और लंबे समय बाद गांव को भ्रष्टाचार मुक्त करने की दिशा में बेहतर काम किया गया है। पूर्वी राजस्थान से आए सरपंचों ने कहा कि महापड़ाव से पहले हमें मंत्री के इस्तीफे की मांग के बारे में नहीं बताया गया, इसलिए हमने आज यहां विरोध जताया है।

Read More पलक झपकते नशेड़ी उड़ा रहे एसी आउटर

Post Comment

Comment List

Latest News

बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े
संपूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त भवन कभी भी धराशाई होकर बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल
ब्रज होली महोत्सव में दिखेंगे होली के कई रंग और रूप, 19 से 21 मार्च तक भरतपुर, डीग और कामां में होंगे कई कार्यक्रमों के आयोजन
चुनाव आयोग का छह राज्यों के गृह सचिव बदलने का आदेश
8 माह से मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना के पैसे अटके
रामलाल मेघवाल, डॉ. विक्रम सिंह गुर्जर सहित 29 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन
बिहार में NDA में सीट शेयरिंग तय; भाजपा 17, जेडीयू 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव