मानसून सक्रिय बारिश से झील लबालब,  रिकॉर्ड की 124 एमएम बारिश 

अंडरपास में 4 फीट तक पानी भर गया

 मानसून  सक्रिय  बारिश से झील लबालब,  रिकॉर्ड की 124 एमएम बारिश 

बारिश में मालवीय नगर नंदपुरी अंडरपास में 4 फीट तक पानी भर गया। पानी में लो-फ्लोर बस फंस गई। बारिश से फतेहसागर झील लबालब हो गई। 

जयपुर। मानसून सक्रिय है और इसके चलते बीते 24 घंटों में बाड़मेर के सिंधारी में 124 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बाड़मेर के ही बायतू और पचपदरा में भी 2 से लेकर 3 इंच तक बरसात हुई। बाड़मेर में अब तक सामान्य से 15 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है। सिरोही के केर में भी 107 एमएम बरसात हुई। पाली, जोधपुर, जालोर और डूंगरपुर के कई इलाकों में बरसात हुई है। जयपुर में उमस और गर्मी के बीच कुछ इलाकों में छितराई बारिश हुई। इस बीच दोपहर में 20 मिनट की बारिश में मालवीय नगर नंदपुरी अंडरपास में 4 फीट तक पानी भर गया। पानी में लो-फ्लोर बस फंस गई। बारिश से फतेहसागर झील लबालब हो गई। 

इसके 4 गेट खोलकर पिछोला झील में पानी छोड़ा गया। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के इस सिस्टम के चलते अगले 4-5 दिन पूर्वी राजस्थान में छितराई हुई बरसात होने की संभावना है। भरतपुर, जयपुर संभाग में दक्षिण राजस्थान के कोटा संभाग के जिलों में अगले चार पांच दिन भारी बरसात होगी और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर भी बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। बंगाल की खाड़ी में एक के बाद एक सिस्टम के सक्रिय होने से प्रदेश में अगले दो सप्ताह तक मानसून सक्रिय रहेगा। वहीं राजधानी जयपुर में मंगलवार को दिन का तापमान 33.3 डिग्री और बीती रात का तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया।

 

Post Comment

Comment List

Latest News